Friday , 3 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » जलवायु परिवर्तन पर सहयोग चीन-अमेरिका के संबंध में महत्वपूर्ण

जलवायु परिवर्तन पर सहयोग चीन-अमेरिका के संबंध में महत्वपूर्ण

गारसेटी ने यहां मंगलवार को शुरू होने जा रहे जलवायु-स्मार्ट/कम कार्बन उत्सर्जन करने वाले शहरों के सम्मेलन के सत्र से पहले साक्षात्कार में कहा, “जलवायु परिवर्तन पर सहयोग से हमें यह पता चलता है कि हम जरूरी चुनौतियों से निपटने के लिए साथ मिलकर क्या कर सकते हैं।”

चीन के जलवायु चर्चा प्रतिनिधि, उच्च स्तरीय सरकारी अधिकारी और शहर के महापौर जलवायु परिवर्तन मुद्दे पर चर्चा करने और अपने अमेरिकी समकक्ष के साथ समझौतों पर हस्ताक्षर करने के लिए इस दो दिवसीय सम्मेलन में शिरकत करने के लिए कैलिफोर्निया के लॉस एजेंलिस शहर आएंगे। अमेरिका केउपराष्ट्रपति जो बाइडन बुधवार को सत्र की समाप्ति पर लोगों को संबोधित करेंगे।

गारसेटी के दफ्तर से जारी बयान में कहा गया है कि यह जलवायु परिवर्तन कार्यकारी समूह के तहत अमेरिका और चीन के नेताओं का पहला आधिकारिक सम्मेलन है।

गारसेटी ने कहा, “जब पिछले साल नवंबर में ओबामा और जिनपिंग के बीच इस बात पर सहमति बनी थी कि शहरों, राज्यों व प्रांतों को ग्रीनहाउस गैसों के उत्सर्जन को कम करने के लिए एक साथ काम करना चाहिए। प्रदूषण का मुख्य स्रोत शहर हैं। मैं इसका समाधान खोजने के लिए प्रतिबद्ध हूं, सिर्फ अपने शहरों के लिए ही नहीं, बल्कि इस विश्व और इसके नागरिकों के लिए भी।”

जलवायु परिवर्तन पर सहयोग चीन-अमेरिका के संबंध में महत्वपूर्ण Reviewed by on . गारसेटी ने यहां मंगलवार को शुरू होने जा रहे जलवायु-स्मार्ट/कम कार्बन उत्सर्जन करने वाले शहरों के सम्मेलन के सत्र से पहले साक्षात्कार में कहा, "जलवायु परिवर्तन प गारसेटी ने यहां मंगलवार को शुरू होने जा रहे जलवायु-स्मार्ट/कम कार्बन उत्सर्जन करने वाले शहरों के सम्मेलन के सत्र से पहले साक्षात्कार में कहा, "जलवायु परिवर्तन प Rating:
scroll to top