Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » झारखंड में 5 दिन में 30 तीर्थयात्रियों की मौत

झारखंड में 5 दिन में 30 तीर्थयात्रियों की मौत

रांची, 14 अगस्त (आईएएनएस)। झारखंड में शुक्रवार को एक सड़क हादसे में 13 तीर्थयात्रियों की मौत हो गई, जिससे राज्य में पिछले पांच दिनों में मरने वाले तीर्थयात्रियों की संख्या बढ़कर 30 हो गई है।

बिहार के सीवान जिले के 25 लोग वैन से ओडिशा के पुरी जगन्नाथ मंदिर गए थे। वहां से लौटते वक्त उनकी वैन की एक ट्रक से टक्कर हो गई, जिससे वैन में सवार 13 लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि उसमें सवार 12 अन्य लोग घायल हो गए।

हादसा सुबह करीब छह बजे सरायकेला खरसावां जिले के ईचागढ़ में हुआ। यह जगह राजधानी रांची से करीब 130 किलोमीटर दूर है।

कोडरमा जिले में बुधवार को हुए एक अन्य सड़क हादसे में भी छह तीर्थयात्रियों की जान गई। वे लोग देवघर के शिव मंदिर में पूजा-अर्चना कर लौट रहे थे।

वहीं, सोमवार को देवघर में हुई भगदड़ में 11 श्रद्धालु मारे गए थे। इस घटना ने राज्य सरकार को प्रशासनिक विफलता स्वीकारने के लिए मजबूर कर दिया। इस मामले में उपायुक्त अमित कुमार और पुलिस अधीक्षक पी. मुरुगन को कर्तव्य में लापरवाही बरतने पर निलंबित कर दिया गया।

झारखंड में 5 दिन में 30 तीर्थयात्रियों की मौत Reviewed by on . रांची, 14 अगस्त (आईएएनएस)। झारखंड में शुक्रवार को एक सड़क हादसे में 13 तीर्थयात्रियों की मौत हो गई, जिससे राज्य में पिछले पांच दिनों में मरने वाले तीर्थयात्रियो रांची, 14 अगस्त (आईएएनएस)। झारखंड में शुक्रवार को एक सड़क हादसे में 13 तीर्थयात्रियों की मौत हो गई, जिससे राज्य में पिछले पांच दिनों में मरने वाले तीर्थयात्रियो Rating:
scroll to top