Tuesday , 21 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » टीआरएस नेताओं ने संघीय मोर्चे पर चर्चा के लिए जगन से मुलाकात की

टीआरएस नेताओं ने संघीय मोर्चे पर चर्चा के लिए जगन से मुलाकात की

हैदराबाद, 16 जनवरी (आईएएनएस)। तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के कार्यकारी अध्यक्ष के. टी. रामाराव ने यहां बुधवार को प्रस्तावित संघीय मोर्चे पर चर्चा के लिए वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष जगनमोहन रेड्डी से मुलाकात की।

तेलंगाना के मुख्यमंत्री एवं तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के अध्यक्ष के. चंद्रशेखर राव (केसीआर) के बेटे रामाराव ने पार्टी के अन्य तीन नेताओं के साथ आंध्र प्रदेश विधानसभा में विपक्ष के नेता जगनमोहन रेड्डी से मुलाकात की।

टीआरस नेता जगनमोहन रेड्डी के लोटस पोंड आवास पर अपरान्ह करीब 1 बजे पहुंचे।

केटीआर के रूप में प्रसिद्ध रामाराव ने इससे पहले ट्वीट कर कहा था कि वह केसीआर के दिशा-निर्देशों के अनुसार राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) और संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन(संप्रग) के संघीय विकल्प को मजबूत करने के तरीकों पर चर्चा के लिए जगनमोहन रेड्डी से मुलाकात करेंगे।

संघीय मोर्चे के विचार को 2018 में केसीआर द्वारा सामने लाने के बाद यह पहली बार है कि दोनों पार्टी के नेताओं के बीच सीधी वार्ता होगी।

टीआरएस प्रमुख इससे पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, जनता दल (सेकुलर) के नेता और पूर्व प्रधानमंत्री एच.डी. देवगौड़ा, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (द्रमुक) नेता एम.के. स्टालिन से मुलाकात कर चुके हैं।

यहां गत वर्ष दिसंबर में हुए विधानसभा चुनाव में जीत के बाद दूसरी बार राज्य के मुख्यमंत्री बनने के बाद केसीआर ने संघीय मोर्चे को एक साथ लाने की कवायद तेज कर दी है।

इस बात की भी संभावना है कि टीआरएस नेता आंध्र प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ़ तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) को हराने के लिए जगनमोहन रेड्डी के साथ काम करने पर चर्चा कर सकते हैं।

केसीआर ने दिसंबर में इस बाबत संकेत दिए थे। उन्होंने कहा था कि वह आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और तेदेपा नेता एन. चंद्रबाबू नायडू को ‘तोहफा वापस करेंगे।’ वह तेलंगाना में नायडू के ताबड़तोड़ चुनावी प्रचार का संदर्भ दे रहे थे।

तेदेपा और दो अन्य पार्टियों वाले कांग्रेसनीत महागठबंधन को तेलंगाना में हुए विधानसभा चुनाव में करारी हार का सामना करना पड़ा था।

टीआरएस नेताओं ने संघीय मोर्चे पर चर्चा के लिए जगन से मुलाकात की Reviewed by on . हैदराबाद, 16 जनवरी (आईएएनएस)। तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के कार्यकारी अध्यक्ष के. टी. रामाराव ने यहां बुधवार को प्रस्तावित संघीय मोर्चे पर चर्चा के लिए वाई हैदराबाद, 16 जनवरी (आईएएनएस)। तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के कार्यकारी अध्यक्ष के. टी. रामाराव ने यहां बुधवार को प्रस्तावित संघीय मोर्चे पर चर्चा के लिए वाई Rating:
scroll to top