Tuesday , 30 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » पटेल की प्रतिमा अनावरण के विज्ञापन पर खर्च हुए 2.64 करोड़

पटेल की प्रतिमा अनावरण के विज्ञापन पर खर्च हुए 2.64 करोड़

मुंबई, 16 जनवरी (आईएएनएस)। केंद्र ने स्टैच्यू ऑफ यूनिटी (सरदार वल्लभभाई पटेल की प्रतिमा) के उद्घाटन समारोह के लिए मीडिया में प्रचार पर 2.64 करोड़ रुपये से ज्यादा पैसे खर्च किए।

एक आरटीआई जवाब में बुधवार को यह खुलासा हुआ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 31 अक्टूबर 2018 को प्रतिमा का उद्घाटन किया था, जो अब विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा है।

प्रधानमंत्री ने पटेल की 143वीं जयंती पर प्रतिमा का उद्घाटन किया था।

मुंबई के सूचना अधिकार (आरटीआई) कार्यकर्ता जतिन देसाई ने प्रतिमा के उद्घाटन पर विभिन्न मीडिया में खर्च हुई राशि की जानकारी आरटीआई के तहत मांगते हुए सूचना व प्रसारण मंत्रालय को पत्र लिखा था।

मंत्रालय के ब्यूरो ऑफ आउटरीच एंड कम्युनिकेशन ने 9 जनवरी को जवाब में कहा कि सरकार ने इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में कुल 2,62,48,463 रुपये और अन्य 1,68,415 रुपये प्रिंट मीडिया में विज्ञापनों पर खर्च किया।

देसाई ने कहा, “इस राशि को सरकार द्वारा उद्घाटन पर कुल खर्च में शामिल नहीं किया गया, इसके साथ ही आउटडोर विज्ञापन की जानकारी ब्यूरो के पास उपलब्ध नहीं है। इस तरह की बड़ी राशि को विज्ञापन व भव्य समारोह पर खर्च किए जाने को सही नहीं ठहराया जा सकता, जब प्रतिमा के आसपास के लोग जनजातीय व गरीब हों।”

गुजरात में वडोदरा से सौ किलोमीटर दक्षिण पूर्व में स्थित केवडिया के पास नर्मदा नदी के एक द्वीप पर सरदार पटेल की 182 मीटर ऊंची विशाल यह प्रतिमा स्थित है। इसे करीब 3,000 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया है।

पटेल की प्रतिमा अनावरण के विज्ञापन पर खर्च हुए 2.64 करोड़ Reviewed by on . मुंबई, 16 जनवरी (आईएएनएस)। केंद्र ने स्टैच्यू ऑफ यूनिटी (सरदार वल्लभभाई पटेल की प्रतिमा) के उद्घाटन समारोह के लिए मीडिया में प्रचार पर 2.64 करोड़ रुपये से ज्याद मुंबई, 16 जनवरी (आईएएनएस)। केंद्र ने स्टैच्यू ऑफ यूनिटी (सरदार वल्लभभाई पटेल की प्रतिमा) के उद्घाटन समारोह के लिए मीडिया में प्रचार पर 2.64 करोड़ रुपये से ज्याद Rating:
scroll to top