Friday , 17 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » टेस्ट रैंकिंग में फिर शीर्ष पर पहुंचा भारत

टेस्ट रैंकिंग में फिर शीर्ष पर पहुंचा भारत

मुंबई, 26 जनवरी (आईएएनएस)। भारतीय क्रिकेट के लिए मंगलवार को दिन दोहरी सफलता वाला साबित हुआ। एक तरफ एडिलेड ओवल में हुए पहले अंतर्राष्ट्रीय टी-20 में जहां भारतीय टीम ने आस्ट्रेलिया को 37 रनों से मात दे दी, वहीं आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में टीम फिर से शीर्ष पर पहुंच गई।

इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच मंगलवार को संपन्न हुए चौथे टेस्ट मैच के साथ ही चार मैचों की श्रृंखला हारने के कारण दक्षिण अफ्रीकी टीम शीर्ष स्थान गंवा बैठी और भारत को शीर्ष स्थान मिल गया।

दक्षिण अफ्रीका ने सेंचुरियन के स्पोर्टपार्क स्टेडियम में हुए चौथे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 280 रनों से हरा दिया, हालांकि चार मैचों की श्रृंखला उसे 1-2 से गंवानी पड़ी।

भारत अगस्त, 2011 के बाद पहली बार शीर्ष वरीय टेस्ट टीम बनी है। आस्ट्रेलिया टेस्ट रैंकिंग में दूसरे स्थान पर है।

आईसीसी ने मंगलवार को ट्वीट किया, “दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इंग्लैंड की 2-1 से सीरीज विजय के बाद भारत आधिकारिक तौर पर टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच गया।”

दूसरे स्थान पर मौजूद आस्ट्रेलिया के पास अगले महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट श्रृंखला में शीर्ष पर पहुंचने का मौका होगा।

इंग्लैंड के हाथों हारकर दक्षिण अफ्रीकी टीम तीसरे स्थान पर खिसक गई, जबकि पाकिस्तान चौथे, इंग्लैंड पांचवें, न्यूजीलैंड छठे, श्रीलंका सातवें, वेस्टइंडीज आठवें, बांग्लादेश नौवें और जिम्बाब्वे 10वें स्थान पर है।

टेस्ट रैंकिंग में फिर शीर्ष पर पहुंचा भारत Reviewed by on . मुंबई, 26 जनवरी (आईएएनएस)। भारतीय क्रिकेट के लिए मंगलवार को दिन दोहरी सफलता वाला साबित हुआ। एक तरफ एडिलेड ओवल में हुए पहले अंतर्राष्ट्रीय टी-20 में जहां भारतीय मुंबई, 26 जनवरी (आईएएनएस)। भारतीय क्रिकेट के लिए मंगलवार को दिन दोहरी सफलता वाला साबित हुआ। एक तरफ एडिलेड ओवल में हुए पहले अंतर्राष्ट्रीय टी-20 में जहां भारतीय Rating:
scroll to top