Wednesday , 15 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » टेस्ला चेयरमैन का पद छोड़ने को राजी हुए एलन मस्क (लीड-1)

टेस्ला चेयरमैन का पद छोड़ने को राजी हुए एलन मस्क (लीड-1)

न्यूयॉर्क, 30 सितंबर (आईएएनएस)। अमेरिका की कार विनिर्माता कंपनी टेस्ला इंक के संस्थापक एवं सीईओ एलन मस्क अगले तीन साल के लिए कंपनी के चेयरमैन का पद छोड़ने को राजी हो गए हैं। उन्होंने अपने वकीलों और टेस्ला के निवेशकों के दबाव में चेयरमैन पद से इस्तीफा देने पर सहमति जताई है।

इसके अलावा सिक्योरिटी संबंधी फर्जीवाड़े के आरोपों का समाधान करने के लिए अमेरिकी शेयर बाजार विनियामक प्राधिकरण, सिक्योरिटी एंड एक्सचेंज कमीशन (एसईसी) के साथ हुए समझौते के अनुरूप वह दो करोड़ डॉलर के जुर्माने का भुगतान करने पर भी सहमत हो गए हैं।

एसईसी ने मस्क पर मामला दर्ज करवाने के दो दिन बाद इस समझौते का ऐलान किया।

एसईसी ने मस्क पर निवेशकों को धोखे में रखने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दायर किया था।

न्यूयॉर्क टाइम्स के मुताबिक, मस्क ने पिछले महीने ट्वीट कर टेस्ला के निजीकरण की बात कही थी।

मस्क ने कहा कि उनके पास 420 डॉलर प्रति शेयर की दर से इलेक्ट्रिक कार कंपनी को खरीदने के लिए ‘धन सुरक्षित’ था।

हालांकि, एसईसी और मस्क के बीच हुए इस समझौते को अभी अदालत की मंजूरी की जरूरत है। मस्क कंपनी के सीईओ के पद पर बने रहेंगे लेकिन उन्हें 45 दिनों के भीतर कंपनी का अध्यक्ष पद छोड़ना पड़ेगा।

अदालती दस्तावेज के मुताबिक, मस्क ने एसईसी के साथ हुए इस समझौते को स्वीकार कर लिया है।

एसईसी के प्रवर्तन संभाग के सह-निदेशक स्टीवन पीकिन ने एक बयान में कहा, “इस समाधान के फलस्वरूप एलन मस्क अब टेस्ला के चेयरमैन नहीं रहेंगे। टेस्ला का निदेशक मंडल अहम सुधार को अपनाएंगे जिनमें मस्क का निवेशकों के साथ संचार की निगरानी का दायित्व भी शामिल है।”

उन्होंने कहा कि यह समाधान बाजार में खलल पैदा होने से रोकने और टेस्ला को नुकसान से बचाने की मंशा से किया गया है।

टेस्ला चेयरमैन का पद छोड़ने को राजी हुए एलन मस्क (लीड-1) Reviewed by on . न्यूयॉर्क, 30 सितंबर (आईएएनएस)। अमेरिका की कार विनिर्माता कंपनी टेस्ला इंक के संस्थापक एवं सीईओ एलन मस्क अगले तीन साल के लिए कंपनी के चेयरमैन का पद छोड़ने को रा न्यूयॉर्क, 30 सितंबर (आईएएनएस)। अमेरिका की कार विनिर्माता कंपनी टेस्ला इंक के संस्थापक एवं सीईओ एलन मस्क अगले तीन साल के लिए कंपनी के चेयरमैन का पद छोड़ने को रा Rating:
scroll to top