Monday , 20 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » ट्रंप किम के सामने उठाएंगे जापानियों के अपहरण का मुद्दा

ट्रंप किम के सामने उठाएंगे जापानियों के अपहरण का मुद्दा

वाशिंगटन, 20 अप्रैल (आईएएनएस)। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि वह उत्तर कोरिया के शीर्ष नेता किम जोंग-उन के साथ होने वाली ऐतिहासिक बैठक में जापानियों के अपहरण का संवेदनशील मुद्दा उठाएंगे।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने हालांकि कारनेजी इनडाउमेंट फॉर इंटरनेशनल पीस में शोध प्रभाग के उपाध्यक्ष डॉगलस पाल के हवाले से कहा है कि तीन अमेरिकियों को बंधक बनाया जाना ट्रंप की प्राथमिकता होगी।

डॉगलस पाल ने कहा, “मुझे संदेह है कि अगर बैठक हुई तो ट्रंप जापान का मुद्दा उठाएंगे। निश्चित ही उनकी प्राथमिकता उत्तर कोरिया द्वारा बंधक बनाए गए तीन अमेरिकी होंगे।”

पाल ने कहा, “उत्तर कोरिया से भी इस तरह की रिपोर्ट है कि देश को लगता है कि अपहरण के मामले को सुलझाने की कोशिश की जाएगी, इसलिए संवेदनाएं चरम पर रहने के बावजूद ठोस नतीजे की उम्मीद काफी कम है।”

जापानी प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने बुधवार को अपनी दो दिवसीय अमेरिकी दौरे को समाप्त किया। ट्रंप के साथ बैठक के दौरान आबे ने तब एक बड़ी जीत हासिल की, जब ट्रंप ने उनसे वादा किया कि वह किम के साथ अपनी ऐतिहासिक बैठक के दौरान इस मुद्दे के उठाएंगे।

यह मुद्दा बीते 40 वर्षो से चल रहा है।

कोरिया इकोनॉमिक इंस्टिट्यूट के वरिष्ठ निदेशक ट्रॉय स्टेनगारोन ने कहा, “ट्रंप को जापानियों के अपहरण का मुद्दा उठाना चाहिए, लेकिन यह बड़े पैमाने पर हो, जिसमें क्षेत्र की शांति पर बातचीत होनी चाहिए।”

स्टेनगारोन ने कहा, “आगामी बातचीत परमाणु निरस्त्रीकरण पर केंद्रित होगी और इसके बाद क्षेत्र में शांति स्थापित होती है तो परमाणु निरस्त्रीकरण के अलावा अपहरण का मुद्दा भी सुलझाया जाना चाहिए।”

ट्रंप किम के सामने उठाएंगे जापानियों के अपहरण का मुद्दा Reviewed by on . वाशिंगटन, 20 अप्रैल (आईएएनएस)। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि वह उत्तर कोरिया के शीर्ष नेता किम जोंग-उन के साथ होने वाली ऐतिहासिक बैठक में जापानियों वाशिंगटन, 20 अप्रैल (आईएएनएस)। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि वह उत्तर कोरिया के शीर्ष नेता किम जोंग-उन के साथ होने वाली ऐतिहासिक बैठक में जापानियों Rating:
scroll to top