Friday , 17 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » डरबन एकदिवसीय : दक्षिण अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को हराया

डरबन एकदिवसीय : दक्षिण अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को हराया

डरबन, 17 जनवरी (आईएएनएस)। मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने डरबन के किंग्समीड मैदान में खेले गए वर्षा से प्रभावित पहले मैच में वेस्टइंडीज को डकवर्थ लुइस नियम के तहत 61 रनों से हरा दिया।

समाचार एजेंसी सीएमसी के अनुसार, डकवर्थ लुइस नियम के कारण शुक्रवार को खेले गए मैच में वेस्टइंडीज को 33 ओवरों में 229 रनों का लक्ष्य मिला लेकिन अच्छी शुरुआत के बावजूद कैरेबियाई टीम 28.2 ओवरों में 164 रन बनाकर सिमट गई। पहले विकेट के लिए ड्वायन स्मिथ (29) और क्रिस गेल (41) ने 51 रन जोड़े।

गेल ने अपने विस्फोटक अंदाज में खेलते हुए 24 गेंदों में चार चौके और दो छक्के लगाए। दिनेश रामदीन ने 32 गेंदों में 31 रनों का योगदान दिया।

वेस्टइंडीज का मध्य और निचला क्रम हालांकि लड़खड़ा गया और टीम के आखिरी नौ बल्लेबाज केवल 113 रन जोड़ सके।

वर्नोन फिलेंडर दक्षिण अफ्रीका के सर्वाधिक सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 44 रन देकर तीन विकेट हासिल किए। लेग स्पिन गेंदबाज इमरान ताहिर को दो सफलता मिली।

इससे पूर्व टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे दक्षिण अफ्रीका की पारी 48.2 ओवरों में ही बारिश के कारण रोकनी पड़ी। मेजबान टीम ने इस समय तक आठ विकेट खोकर 279 रन बनाए थे।

कप्तान अब्राहम डिविलियर्स ने 94 गेंदों में 81 रन बनाए। डेविड मिलर ने 70 रनों का योगदान दिया। सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला ने 66 रन बनाए।

दक्षिण अफ्रीका के पहले दो विकेट 16 के योग पर ही गिर गए, लेकिन इसके बाद डिविलियर्स ने अमला के साथ तीसरे विकेट के लिए 99 रनों और फिर मिलर के साथ चौथे विकेट के लिए 123 रनों की साझेदारी कर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया।

वेस्टइंडीज के जेरम टेलर और आंद्रे रसेल को दो-दो सफलताएं मिली।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

डरबन एकदिवसीय : दक्षिण अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को हराया Reviewed by on . डरबन, 17 जनवरी (आईएएनएस)। मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने डरबन के किंग्समीड मैदान में खेले गए वर्षा से प्रभावित पहले मैच में वेस्टइंडीज को डकवर्थ लुइस नियम के तहत 61 र डरबन, 17 जनवरी (आईएएनएस)। मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने डरबन के किंग्समीड मैदान में खेले गए वर्षा से प्रभावित पहले मैच में वेस्टइंडीज को डकवर्थ लुइस नियम के तहत 61 र Rating:
scroll to top