Friday , 3 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » डूसू चुनाव अभियान के दौरान एनएसयूआई उम्मीदवारों पर हमला

डूसू चुनाव अभियान के दौरान एनएसयूआई उम्मीदवारों पर हमला

नई दिल्ली, 9 सितम्बर (आईएएनएस)। दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव अभियान के दौरान बुधवार को विश्वविद्यालय के दक्षिणी परिसर में स्थित एक कॉलेज में सीवाईएसएस और एबीवीपी के समर्थकों ने एनएसयूआई के दो उम्मीदवारों पर हमला कर दिया।

एनएसयूआई की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष विकास चिकारा ने आईएएनएस को बताया, “आज सीवाईएसएस और एबीवीपी के समर्थकों ने डूसू चुनाव में हमारे अध्यक्ष पद के उम्मीदवार प्रदीप विजयरान और उपाध्यक्ष पद की उम्मीदवार प्रेरणा सिंह पर एल्युमिनियम की छड़ों से उस समय हमला कर दिया, जब वे पीजीडीएवी कॉलेज में प्रचार कर रहे थे। यह डूसू चुनाव के इतिहास में शर्मनाक दिन है।”

डूसू में इस साल कांग्रेस से संबद्ध एनएसयूआई से प्रदीप विजयरान और प्रेरणा सिंह अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद के उम्मीदवार हैं।

चिकारा ने आम आदमी पार्टी की नवोदित छात्र शाखा, छात्र युवा संघर्ष समिति (सीवाईएसएस) और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद(एबीवीपी) को इस हमले के लिए जिम्मेदार ठहराया।

उन्होंने बताया, “पूर्वाह्न 10.30 बजे के आसापास सीवाईएसएस और एबीवीपी के गुंडों ने उनसे कॉलेज परिसर में चुनाव प्रसार नहीं करने के लिए कहा। जब हमने इंकार किया तो उन्होंने छड़ों से हमारे उम्मीदवारों पर हमला किया।”

उन्होंने यह भी कहा कि जिन्होंने एनएसयूआई उम्मीदवारों पर हमला किया, वे कॉलेज के छात्र नहीं थे।

उन्होंने बताया, “सीवाईएसएस से अध्यक्ष पद के उम्मीदवार कुलदीप बिधूड़ी का भाई हमलावरों में से एक था। हम पास के पुलिस थाने में इस संबंध में शिकायत दर्ज कराने जा रहे हैं।”

सीवाईएसएस ने इस आरोप को निराधार बताया है।

सीवाईएसएस के उपाध्यक्ष अनमोल पवार ने कहा, “एनएसयूआई के सदस्यों द्वारा सीवाईएसएस के सदस्यों और समर्थकों के खिलाफ लगाए गए सभी आरोप निराधार हैं। एनएसयूआई के उम्मीदवारों पर हुए किसी हमले में सीवाईएसएस का कोई भी शामिल नहीं था। इस हमले में हमारी संलिप्तता के बारे में उनके पास कोई सबूत नहीं है।”

एबीवीपी का कोई भी सदस्य इस मुद्दे पर टिप्पणी देने के लिए उपलब्ध नहीं था।

डूसू चुनाव अभियान के दौरान एनएसयूआई उम्मीदवारों पर हमला Reviewed by on . नई दिल्ली, 9 सितम्बर (आईएएनएस)। दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव अभियान के दौरान बुधवार को विश्वविद्यालय के दक्षिणी परिसर में स्थित एक कॉलेज में सीवाईएसएस औ नई दिल्ली, 9 सितम्बर (आईएएनएस)। दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव अभियान के दौरान बुधवार को विश्वविद्यालय के दक्षिणी परिसर में स्थित एक कॉलेज में सीवाईएसएस औ Rating:
scroll to top