Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » तिब्बती प्रशासन ने अमेरिका में नया प्रतिनिधि नियुक्त किया

तिब्बती प्रशासन ने अमेरिका में नया प्रतिनिधि नियुक्त किया

धर्मशाला, 7 मई (आईएएनएस)। तिब्बत की निर्वासित संसद के अध्यक्ष पेनपा सेरिंग को अमेरिका में तिब्बत कार्यालय का प्रतिनिधि नियुक्त किया गया है। केंद्रीय तिब्बती प्रशासन(सीटीए) ने शनिवार को इसकी घोषणा की।

प्रशासन ने कहा कि वह एक जुलाई को या जब अमेरिकी सरकार जरूरी दस्तावेज जारी करेगी तब कार्यभार ग्रहण करेंगे।

‘तिब्बती कार्यालय’ सामान्य तौर पर तिब्बती धर्मगुरु दलाईलामा के दौरों को सुगम बनाता है और वाशिंगटन में निर्वासित सरकार से जुड़े मुद्दों को देखता है।

पेनपा हाल ही में हुए प्रधानमंत्री पद के चुनाव में हॉर्वर्ड शिक्षित वकील लोबसांग सांगय से हारे गए थे। निर्वासित तिब्बती सरकार के प्रधानमंत्री का चुनाव परिणाम 27 अप्रैल को घोषित हुआ था।

सांगय ने मार्च में दुनिया भर में पड़े 58,740 मतों में से लगभग 57 प्रतिशत मत प्राप्त कर अपने एकमात्र प्रतिद्वंद्वी सेरिंग को पराजित किया।

निर्वासित तिब्बती आंदोलन के वैश्विक चेहरा 80 वर्षीय दलाईलामा हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला शहर में ही कुछ तिब्बतियों के साथ रहते हैं।

बाकी 60 लाख से अधिक तिब्बती चीन के नियंत्रण वाले तिब्बत में रहे हैं।

तिब्बती प्रशासन ने अमेरिका में नया प्रतिनिधि नियुक्त किया Reviewed by on . धर्मशाला, 7 मई (आईएएनएस)। तिब्बत की निर्वासित संसद के अध्यक्ष पेनपा सेरिंग को अमेरिका में तिब्बत कार्यालय का प्रतिनिधि नियुक्त किया गया है। केंद्रीय तिब्बती प्र धर्मशाला, 7 मई (आईएएनएस)। तिब्बत की निर्वासित संसद के अध्यक्ष पेनपा सेरिंग को अमेरिका में तिब्बत कार्यालय का प्रतिनिधि नियुक्त किया गया है। केंद्रीय तिब्बती प्र Rating:
scroll to top