Wednesday , 15 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » दक्षिणी चीन में मुजीगे तूफान का कहर

दक्षिणी चीन में मुजीगे तूफान का कहर

10 शहरों में कुल 36 काउंटी तूफान से प्रभावित हुए हैं। क्षेत्र की राजधानी नाननिंग में एक पेड़ गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि एक लाख से अधिक लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला जा चुका है।

नागरिक मामलों के विभाग के मुताबिक, इस आपदा से 70.8 करोड़ युआन (11.1 करोड़ अमेरिकी डॉलर से अधिक) का सीधा आर्थिक नुकसान हुआ है। कुल 332 मकान क्षतिग्रस्त हो गए हैं, जबकि 73,480 हेक्टेयर भूमि में लगी फसलें तबाह हो गई हैं।

तूफान की वजह से ग्वांगशी के 11.5 लाख से अधिक घरों की बिजली गुल हो गई है, जबकि लगभग 10.7 लाख घरों की बिजली मंगलवार सुबह तक बहाल की गई।

दक्षिणी चीन में रविवार को तूफान के प्रवेश के बाद कम से कम 31 लोग मारे गए या लापता हैं, जबकि 200 से अधिक लोग घायल हुए हैं।

दक्षिणी चीन में मुजीगे तूफान का कहर Reviewed by on . 10 शहरों में कुल 36 काउंटी तूफान से प्रभावित हुए हैं। क्षेत्र की राजधानी नाननिंग में एक पेड़ गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि एक लाख से अधिक लोगों को सुरक 10 शहरों में कुल 36 काउंटी तूफान से प्रभावित हुए हैं। क्षेत्र की राजधानी नाननिंग में एक पेड़ गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि एक लाख से अधिक लोगों को सुरक Rating:
scroll to top