Wednesday , 15 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » दक्षिण कोरिया के पूर्व खुफिया प्रमुख को जमानत

दक्षिण कोरिया के पूर्व खुफिया प्रमुख को जमानत

सियोल, 6 अक्टूबर (आईएएनएस)। दक्षिण कोरिया में चुनाव के दौरान दखलंदाजी के लिए जेल की सजा भुगत रहे पूर्व खुफिया प्रमुख मंगलवार को जमानत पर रिहा हो गए।

समाचार एजेंसी योनहाप की एक रपट के मुताबिक, साल 2009-2013 तक राष्ट्रीय खुफिया सेवा (एनआईएस) के प्रमुख रहे वोन सेई-हुन को सियोल उच्च न्यायालय ने सुनवाई में अपने बचाव की तैयारी के अधिकार के तहत जमानत दे दी। वे 240 दिन जेल में बंद रहे।

जुलाई में सर्वोच्च न्यायालय ने निचली अदालत के उस फैसले को वापस कर दिया था, जिसमें पूर्व खुफिया प्रमुख पर जानबूझकर अपने अधीनस्थों द्वारा किए उस पोस्ट को नजरंदाज करने का दोषी ठहराया था, जिसमें राष्ट्रपति पार्क गुएन-हाई के विरोधियों को बदनाम किया गया था।

सियोल उच्च न्यायालय ने वुन को फरवरी में तीन साल जेल की सजा सुनाई थी।

अभियोजन पक्ष ने कहा था कि वे टिप्पणियां पार्क के पक्ष में जनमत को झुकाने के लिए किए गए थे, जो नियमों का उल्लंघन है।

पार्क हालांकि चुनाव जीतने में कामयाब रहे। उन्होंने मून जे-इन को 3.5 फीसदी मतों के अंतर से चुनाव हराया।

दक्षिण कोरिया के पूर्व खुफिया प्रमुख को जमानत Reviewed by on . सियोल, 6 अक्टूबर (आईएएनएस)। दक्षिण कोरिया में चुनाव के दौरान दखलंदाजी के लिए जेल की सजा भुगत रहे पूर्व खुफिया प्रमुख मंगलवार को जमानत पर रिहा हो गए।समाचार एजेंस सियोल, 6 अक्टूबर (आईएएनएस)। दक्षिण कोरिया में चुनाव के दौरान दखलंदाजी के लिए जेल की सजा भुगत रहे पूर्व खुफिया प्रमुख मंगलवार को जमानत पर रिहा हो गए।समाचार एजेंस Rating:
scroll to top