Wednesday , 15 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » दक्षिण चीन में मिले लापता 16 पर्यटक

दक्षिण चीन में मिले लापता 16 पर्यटक

ये पर्यटक एक अभयारण्य में शिविर लगाकर रह रहे थे तथा उनमें अधिकांश लियूझोऊ और हेची शहरों के निवासी हैं।

जिनशीयू काउंटी के अग्निशमन विभाग को सोमवार शाम करीब 8.20 बजे 16 पर्यटकों के लापता होने की सूचना मिली थी। ये पर्यटक चांगतान्हे अभयारण्य में एक नदी घाटी की ओर चले गए थे, जो पर्यटकों के लिए प्रतिबंधित क्षेत्र है।

पर्यटकों में से एक व्यक्ति ने सोमवार को अपराह्न 11.36 बजे अपनी पत्नी को फोन कर बताया कि नदी का जल स्तर अचानक बढ़ने के कारण वे शिविर में ही फंस गए थे।

बचावकर्मियों ने बताया कि पर्यटकों को उन्होंने अपराह्न् तीन बजे के करीब देख लिया था, लेकिन वे नदी के उस पार फंसे ही रहे। बचावकर्मियों ने नदी के उस पार फंसे पर्यटकों को नदी पार करवाने के लिए लाइफ जैकेट और अन्य राहत सामग्रियों का इस्तेमाल करने की योजना बनाई।

दक्षिण चीन में रविवार को आए तूफान मूजीगे के कारण ग्वांगशी बुरी तरह प्रभावित हुआ है। जिनशीयू काउंटी में सोमवार से 200 मिलीमीटर बारिश हो चुकी है।

दक्षिण चीन में मिले लापता 16 पर्यटक Reviewed by on . ये पर्यटक एक अभयारण्य में शिविर लगाकर रह रहे थे तथा उनमें अधिकांश लियूझोऊ और हेची शहरों के निवासी हैं।जिनशीयू काउंटी के अग्निशमन विभाग को सोमवार शाम करीब 8.20 ब ये पर्यटक एक अभयारण्य में शिविर लगाकर रह रहे थे तथा उनमें अधिकांश लियूझोऊ और हेची शहरों के निवासी हैं।जिनशीयू काउंटी के अग्निशमन विभाग को सोमवार शाम करीब 8.20 ब Rating:
scroll to top