Monday , 29 April 2024

Home » भारत » दिल्ली के पूर्व विधायक व गैंगस्टर के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल

दिल्ली के पूर्व विधायक व गैंगस्टर के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल

नई दिल्ली, 10 सितंबर (आईएएनएस)। दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को दिल्ली के सबसे बड़े गैंगस्टर नीरज बवाना और पूर्व विधायक रामबीर शौकीन और अन्य के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया।

यह आरोपपत्र कथित तौर पर संगठित अपराध व्यवसाय चलाने के कारण महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण अधिनियम (मकोका) के तहत दाखिल किया गया है।

इस आरोपपत्र को अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश नीना बंसल कृष्णा के समक्ष दाखिल किया गया। नीना ने इस मामले को 24 सितंबर को अगली सुनवाई के लिए मुकर्रर किया।

दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा द्वारा दाखिल इस आरोपपत्र में बवाना और शौकीन सहित आठ अन्य आरोपियों के नाम भी शामिल हैं।

शौकीन अभी फरार हैं और उन्हें पिछले सप्ताह अदालत द्वारा अपराधी घोषित किया गया था।

बवाना को 7 अप्रैल को पश्चिमी दिल्ली के मुंडका इलाके से गिरफ्तार किया गया था और उसे अन्य आठ आरोपियों के साथ न्यायिक हिरासत में रखा गया है।

आरोपपत्र में आठ अन्य आरोपियों के नाम पंकज शेरावत, सुनील राठी, राहुल दबास, नवीन दबास उर्फ बाली, नवीन हुड्डा उर्फ भांजा, अमित मलिक उर्फ भूरा, गुरप्रीत सिंह और दीपक दबास उर्फ दीपा है।

आरोपपत्र में बताया गया है कि सभी आरोपी एक संगठित अपराध व्यवसाय चलाते थे, ये सभी जबरन पैसा वसूली, भूमि हथियाना और संपत्ति विवाद सुलझाना, हत्या जैसे कार्य करते थे और यह सब आर्थिक लाभ के उद्देश्य से किया जाता था।

दिल्ली के पूर्व विधायक व गैंगस्टर के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल Reviewed by on . नई दिल्ली, 10 सितंबर (आईएएनएस)। दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को दिल्ली के सबसे बड़े गैंगस्टर नीरज बवाना और पूर्व विधायक रामबीर शौकीन और अन्य के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल नई दिल्ली, 10 सितंबर (आईएएनएस)। दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को दिल्ली के सबसे बड़े गैंगस्टर नीरज बवाना और पूर्व विधायक रामबीर शौकीन और अन्य के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल Rating:
scroll to top