Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » दिल्ली में पायलट प्रशिक्षण केंद्र खोलेगी एयरबस

दिल्ली में पायलट प्रशिक्षण केंद्र खोलेगी एयरबस

हैदराबाद, 18 मार्च (आईएएनएस)। प्रमुख विमान निर्माता कंपनी एयरबस ने शुक्रवार को कहा कि वह दिल्ली में एक विश्वस्तरीय पायलट एवं रखरखाव प्रशिक्षण केंद्र खोल रही है।

केंद्र में एयरबस के प्रशिक्षकों की तैनाती होगी और 2018 के बाद अगले 10 साल में 8,000 से अधिक पायलटों और 2,000 से अधिक मेंटेनेंस इंजीनियरों को प्रशिक्षित किया जा सकेगा। कंपनी को उम्मीद है कि इससे प्रशिक्षण कार्य में तेजी आएगी और वह भारत को होने वाली ए320नियो विमानों की आपूर्ति के अनुरूप होगी।

कंपनी ने यहां जारी इंडिया एविएशन-2016 में एक बयान जारी कर कहा कि केंद्र का संचालन पूरी तरह से एयरबस ग्रुप इंडिया करेगी। केंद्र में चार ए320 फुल-फ्लाइट सिमुलेटर लगे होंगे, जिसकी संख्या बाद में बढ़ाई भी जा सकेगी।

एयरबस ने केंद्र के लिए दिल्ली हवाईअड्डा क्षेत्र के आसपास कुछ उपयुक्त स्थानों को देख लिया है और उसके लिए समझौते करने की प्रक्रिया जल्द ही शुरू करेगी।

कंपनी अमेरिकी देशों, यूरोप और एशिया के कई देशों में ऐसे अनेक केंद्र चला रही है। भारतीय केंद्र 2018 से काम करना शुरू करेगा।

कंपनी बेंगलुरू के अपने परिसर में 2007 से मेंटेनेंस इंजीनियरों को प्रशिक्षण दे रही है और अब तक 2,750 से अधिक मेंटेनेंस इंजीनियर तैयार कर चुकी है।

भारत में एयरबस डिवीजन के अध्यक्ष श्रीनिवास द्वारकानाथ ने कहा, “अगले 10 साल में हर सप्ताह औसतन एक एयरबस विमान की भारतीय विमानन कंपनियों को आपूर्ति होने की उम्मीद है। उच्चस्तरीय प्रशिक्षण की जरूरत बनी रहेगी।”

दिल्ली में पायलट प्रशिक्षण केंद्र खोलेगी एयरबस Reviewed by on . हैदराबाद, 18 मार्च (आईएएनएस)। प्रमुख विमान निर्माता कंपनी एयरबस ने शुक्रवार को कहा कि वह दिल्ली में एक विश्वस्तरीय पायलट एवं रखरखाव प्रशिक्षण केंद्र खोल रही है। हैदराबाद, 18 मार्च (आईएएनएस)। प्रमुख विमान निर्माता कंपनी एयरबस ने शुक्रवार को कहा कि वह दिल्ली में एक विश्वस्तरीय पायलट एवं रखरखाव प्रशिक्षण केंद्र खोल रही है। Rating:
scroll to top