Tuesday , 7 May 2024

Home » विश्व » दिवंगत अश्वेत युवक के परिवार ने अमेरिकी शहर पर मुकदमा किया

दिवंगत अश्वेत युवक के परिवार ने अमेरिकी शहर पर मुकदमा किया

वाशिंगटन, 24 अप्रैल (आईएएनएस)। अमेरिका के मिसौरी में पिछले साल अगस्त में एक श्वेत पुलिसकर्मी द्वारा मारे गए अश्वेत निहत्थे व्यक्ति माइकल ब्राउन (18) के परिवार ने फग्र्यूसन के मिसौरी शहर पर हत्या का मुकदमा दायर कर दिया है।

समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, सेंट लुईस काउंटी के बाहर गुरुवार को परिवार के वकीलों ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि इस मुकदमे में 75,000 डॉलर की मुआवजा राशि मांगी गई है और दंडात्मक हर्जाने के लिए अनिर्दिष्ट राशि की भी मांग की गई है। इसके साथ ही अदालत से अफ्रीकी-अमेरिकी लोगों के अपमान या उपेक्षा करने के लिए पुलिसिया हथकंडे अपनाने पर प्रतिबंध लगाने की भी मांग की गई है।

मुकदमे में राज्य सरकार के अलावा, गोली चलाने वाले अधिकारी डैरन विल्सन और फग्र्यूसन पुलिस के पूर्व प्रमुख टॉम जैकसन का भी नाम शामिल है।

सेंट लुईस काउंटी के ग्रैंड जूरी ने पिछले साल नवंबर में कहा था कि ब्राउन की हत्या मामले में विल्सन को निरुद्ध न किया जाए।

इस साल मार्च प्रारंभ में अमेरिकी न्याय विभाग ने फग्र्यूसन पुलिस विभाग के सभी श्वेत पुलिसकर्मियों को असंवैधानिक आचरण और अफ्रीकी-अमेरिकी समुदाय के प्रति नस्लभेदी आचरण का दोषी मानते हुए रपट जारी की थी।

इस दौरान ब्राउन के माता-पिता -लेस्ली मैकस्पैडन और सीनियर माइकल ब्राउन- न्यायालय में मौजूद थे। लेकिन उनके वकीलों द्वारा संवाददाताओं से बात करने के दौरान वे चुप रहे।

वकील बेंजामिन क्रंप ने कहा, “देश में लागू कानून के तहत निहत्थे अश्वेत व्यक्ति को गोली मारने के कानून भी एक-जैसे ही हैं।”

ब्राउन मामले के बाद देश्व्यापी स्तर पर प्रदर्शन हुए थे और इससे अश्वेतों के साथ पुलिस के रवैये पर चर्चा का एक नया दौर प्रारंभ हुआ था।

दिवंगत अश्वेत युवक के परिवार ने अमेरिकी शहर पर मुकदमा किया Reviewed by on . वाशिंगटन, 24 अप्रैल (आईएएनएस)। अमेरिका के मिसौरी में पिछले साल अगस्त में एक श्वेत पुलिसकर्मी द्वारा मारे गए अश्वेत निहत्थे व्यक्ति माइकल ब्राउन (18) के परिवार न वाशिंगटन, 24 अप्रैल (आईएएनएस)। अमेरिका के मिसौरी में पिछले साल अगस्त में एक श्वेत पुलिसकर्मी द्वारा मारे गए अश्वेत निहत्थे व्यक्ति माइकल ब्राउन (18) के परिवार न Rating:
scroll to top