Tuesday , 7 May 2024

Home » विश्व » दुनिया की सबसे बड़ी कालीन में छपा ‘आई लव मुहम्मद’

दुनिया की सबसे बड़ी कालीन में छपा ‘आई लव मुहम्मद’

तेहरान, 23 अप्रैल (आईएएनएस)। ईरान में मशीन निर्मित दुनिया की सबसे बड़ी कालीन को मशहद के एक धर्मार्थ संगठन को दान में दिया गया। इस कालीन पर 40 भाषाओं में ‘आई लव मुहम्मद’ लिखा है।

ईरान की समाचार एजेंसी आईक्यूएनए की गुरुवार की एक रपट के मुताबिक, ईरान के विशेषज्ञों द्वारा सराये अब्रिशम कंपनी में दो महीने में इस कालीन का निर्माण किया गया।

इस कालीन का क्षेत्रफल 21 वर्गमीटर है, जिसमें 10 विभिन्न रंग तथा इस्लाम के पैगंबर की प्रशंसा में धार्मिक शब्द तथा कविताएं छपी हैं। इसके बीच में अरबी भाषा में हदीथ छपा है।

सराये अब्रिशम में एक अधिकारी मोहम्मद मेहदी रूहानी ने कहा कि कालीन को इस्लाम के संदेश के प्रसार के मकसद से तैयार किया गया है और यह इस्लामी पवित्रता और धार्मिक एकता को बढ़ाता है।

दुनिया की सबसे बड़ी कालीन में छपा ‘आई लव मुहम्मद’ Reviewed by on . तेहरान, 23 अप्रैल (आईएएनएस)। ईरान में मशीन निर्मित दुनिया की सबसे बड़ी कालीन को मशहद के एक धर्मार्थ संगठन को दान में दिया गया। इस कालीन पर 40 भाषाओं में 'आई लव तेहरान, 23 अप्रैल (आईएएनएस)। ईरान में मशीन निर्मित दुनिया की सबसे बड़ी कालीन को मशहद के एक धर्मार्थ संगठन को दान में दिया गया। इस कालीन पर 40 भाषाओं में 'आई लव Rating:
scroll to top