Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » देश के दुश्मन को मुंहतोड़ जवाब दें : पर्रिकर (लीड-1)

देश के दुश्मन को मुंहतोड़ जवाब दें : पर्रिकर (लीड-1)

नई दिल्ली, 11 जनवरी (आईएएनएस)। भारतीय वायुसेना अड्डे पर हमले के नौ दिनों बाद रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने सोमवार को कहा कि जो भी देश को तकलीफ पहुंचाए, उसे मुंहतोड़ जवाब दिया जाना चाहिए।

पर्रिकर ने यहां मानेकशॉ केंद्र में ‘भविष्य के संदर्भ में सेना का स्वदेशीकरण’ विषय पर आयोजित एक संगोष्ठी में कहा, “दुश्मन को जब तक वैसी ही तकलीफ नहीं दी जाती, वह नुकसान पहुंचाता रहेगा। जब मेरे सैनिकों की मौत होती है तो मुझे तकलीफ होती है।”

उन्होंने आगे कहा, “दुश्मन को कब, कहां और कैसे जवाब देना है, यह आप पर है।”

हालांकि उन्होंने साथ ही स्पष्ट किया कि यह उनका विचार है, जिसे नरेंद्र मोदी सरकार के विचार के रूप में नहीं लिया जाना चाहिए।

पर्रिकर की यह टिप्पणी दो जनवरी को पठानकोट में भारतीय वायुसेना अड्डे पर हुए हमले के मद्देनजर आई है, जिसमें सुरक्षा बलों ने सभी छह आतंकवादियों को मार गिराया था।

माना जा रहा है कि हमला पाकिस्तान से आए आतंकियों ने किया था, जिसमें सात भारतीय सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए थे।

पर्रिकर के मुताबिक, “अगर कोई आपके देश को नुकसान पहुंचा रहा है, तो उस व्यक्ति या संगठन को उसी तरह की पीड़ा हर हाल में दी जानी चाहिए।”

उन्होंने कहा कि जब तक दुश्मन को उसी की भाषा में समझाया नहीं जाएगा, वह लगातार पीड़ित करता रहेगा।

रक्षामंत्री ने कहा कि हमारे जवानों का उद्देश्य होना चाहिए कि वे दुश्मन को इस प्रकार खत्म करें, जिसमें हमारा कम से कम नुकसान हो।

उन्होंने कहा, “लक्ष्य जान देने का नहीं, दुश्मन की जान लेने का होना चाहिए। बलिदान सम्माननीय है, लेकिन देश की जरूरत है कि देश के दुश्मन को ऐसे खत्म करें जिसमें हमारा कम से कम नुकसान हो।”

भारत ने पठानकोट हमले की साजिश रचने वालों के खिलाफ कार्रवाई के लिए पाकिस्तान को पर्याप्त सबूत दिए हैं।

देश के दुश्मन को मुंहतोड़ जवाब दें : पर्रिकर (लीड-1) Reviewed by on . नई दिल्ली, 11 जनवरी (आईएएनएस)। भारतीय वायुसेना अड्डे पर हमले के नौ दिनों बाद रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने सोमवार को कहा कि जो भी देश को तकलीफ पहुंचाए, उसे मुंहत नई दिल्ली, 11 जनवरी (आईएएनएस)। भारतीय वायुसेना अड्डे पर हमले के नौ दिनों बाद रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने सोमवार को कहा कि जो भी देश को तकलीफ पहुंचाए, उसे मुंहत Rating:
scroll to top