Sunday , 28 April 2024

Home » भारत » दोबारा परीक्षा से लाखों छात्रों को होगी कठिनाई : सीबीएसई

दोबारा परीक्षा से लाखों छात्रों को होगी कठिनाई : सीबीएसई

नई दिल्ली, 20 अप्रैल (आईएएनएस)। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने शुक्रवार को दिल्ली उच्च न्यायालय को बताया कि विज्ञान, गणित और अंग्रेजी के प्रवृत्ति विश्लेषण के आधार पर उसने दसवीं कक्षा के गणित की परीक्षा दोबारा नहीं आयोजित करने का फैसला लिया। गणित का पेपर लीक हो गया था।

सीबीएसई ने उच्च न्यायालय की कार्यकारी मुख्य न्यायाधीश गीता मित्तल और न्यायमूर्ति सी. हरि शंकर को बताया कि सिर्फ एक छात्र द्वारा गणित की दोबारा परीक्षा लेने की मांग पर वह लाखों विद्यार्थियों के लिए कठिनाई पैदा नहीं कर सकता है।

दिल्ली उच्च न्यायालय ने सोमवार को सीबीएसई द्वारा 12वीं के अर्थशास्त्र की परीक्षा दोबारा आयोजित करने की तिथि में परिवर्तन की मांग वाली याचिका को खारिज कर दिया था। सीबीएसई ने अर्थशास्त्र का पेपर लीक होने के बाद दोबारा इसकी परीक्षा 25 अप्रैल को आयोजित करने का फैसला लिया है।

अदालत ने एनजीओ सोशल ज्यूरिस्ट की याचिका उसके वकील अशोक अग्रवाल द्वारा बोर्ड के फैसले से सहमत होने पर खारिज कर दी।

दोबारा परीक्षा से लाखों छात्रों को होगी कठिनाई : सीबीएसई Reviewed by on . नई दिल्ली, 20 अप्रैल (आईएएनएस)। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने शुक्रवार को दिल्ली उच्च न्यायालय को बताया कि विज्ञान, गणित और अंग्रेजी के प्रवृत्ति नई दिल्ली, 20 अप्रैल (आईएएनएस)। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने शुक्रवार को दिल्ली उच्च न्यायालय को बताया कि विज्ञान, गणित और अंग्रेजी के प्रवृत्ति Rating:
scroll to top