Friday , 3 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » निशानेबाजी विश्व कप : जीतू को मिला कांस्य पदक

निशानेबाजी विश्व कप : जीतू को मिला कांस्य पदक

नई दिल्ली, 28 फरवरी (आईएएनएस)। भारत के शीर्ष निशानेबाज जीतू राय मंगलवार को विश्व कप में पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में कांस्य पदक जीतने में सफल रहे।

कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में पूर्व विश्व विजेता जापान के टोमोयुकी माटसुदा को स्वर्ण पदक मिला। वहीं मौजूदा ओलम्पिक विजेता वियतनाम के जुआन विंह होआंग को रजत पदक मिला।

इस विश्व कप में यह भारत का तीसरा पदक है। इस पदक के कारण वह पदक तालिका में पांचवें स्थान पर आ गई है।

जीतू ने पिछले तीन साल में ओलम्पिक को छोड़कर विश्व स्तर के हर टूर्नामेंट में भारत को पदक दिलाया है। उन्होंने 577 के स्कोर के साथ फाइनल में छठे स्थान पर रहते हुए प्रवेश किया था। फाइनल में कुल आठ खिलाड़ी थे।

जीतू की शुरुआत अच्छी नहीं रही और वह पहले पांच शॉट में नौ और 8.8 के लगभग का स्कोर करते रहे।

वह बाहर होने की कगार पर थे लेकिन फिर उन्होंने शानदार वापसी की। उन्होंने 15 से 20वें शॉट के बीच 10 और उससे ज्यादा का स्कोर किया।

21वें शॉट तक वह रजत पदक की दौड़ में थे लेकिन 22वें शॉट पर 8.6 का स्कोर करने के बाद उन्हें कांस्य से संतोष करना पड़ा।

टोमोयुकी ने 240.1 का स्कोर किया। वहीं जुआन ने 236.6 का स्कोर किया। जीतू का कुल स्कोर 216.7 रहा।

जीतू ने अपने प्रदर्शन पर कहा, “खराब शुरुआत मेरे लिए वरदान साबित हुई क्योंकि उससे घर में खेलने का दवाब मेरे ऊपर से कम कर दिया और इसके बाद मैं पूरी तरह से अपने खेल पर ध्यान दे पाया। मैं इस पदक से काफी खुश हूं क्योंकि यह मेरे घरेलू प्रशंसकों के सामने मिला है।”

पुरुषों की 50 मीटर राइफल प्रोन स्पर्धा में चैन सिंह ने फाइनल के लिए क्वालीफाई किया था। वह सातवें नंबर पर रहते हुए फाइनल में पहुंचे थे। चैन अपनी स्थिति को बेहतर नहीं कर सके और कुल 141.9 का स्कोर पर बाहर हो गए।

इस स्पर्धा में जापान के तोशिकाजु यामाशिता ने स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया। चीन की युकुन लिन ने रजत पदक जीत है।

निशानेबाजी विश्व कप : जीतू को मिला कांस्य पदक Reviewed by on . नई दिल्ली, 28 फरवरी (आईएएनएस)। भारत के शीर्ष निशानेबाज जीतू राय मंगलवार को विश्व कप में पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में कांस्य पदक जीतने में सफल रहे। नई दिल्ली, 28 फरवरी (आईएएनएस)। भारत के शीर्ष निशानेबाज जीतू राय मंगलवार को विश्व कप में पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में कांस्य पदक जीतने में सफल रहे। Rating:
scroll to top