Tuesday , 21 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » नेपाल भूकंप पीड़ितों के लिए मप्र सरकार ने बैंक खाता खोला

नेपाल भूकंप पीड़ितों के लिए मप्र सरकार ने बैंक खाता खोला

भोपाल, 1 मई (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश सरकार ने नेपाल में आए भूकंप के प्रभावितों की मदद के इच्छुक आम जन के लिए अलग से बैंक खाता खोला है। इस बैंक खाते मे सहायता राशि सीधे जमा की जा सकेगी।

आधिकारिक तौर पर जारी किए गए बयान में बताया गया है कि भूकंप से पीड़ित परिवारों को आर्थिक सहायता देने के लिए बैंक ऑफ इंडिया, अरेरा हिल्स में खाता खोला गया है। यह खाता मुख्यमंत्री सहायता कोष (नेपाल त्रासदी) खाता क्रमाक़ 900710110009394 आईएफएससी कोड बीकेआईडी-0009007 (सीएम रिलीफ फंड ( नेपाल अर्थक्वेक) है।

सहायता के लिए आम लोगों को प्रेरित करने के लिए सभी विभागाध्यक्ष, कलेक्टर, कमिश्नर को निर्देश दिए गए हैं।

सहायता राशि के चेक या ड्राट मुख्यमंत्री सहायता कोष (नेपाल त्रासदी) खाता क्रमाक़ 900710110009394 आईएफएससी कोड बीकेआईडी-0009007 के नाम से भेजे जा सकते हैं। ऑनलाइन माध्यम से भी राशि इस खाते में सीधे जमा कराए जा सकते हैं।

राज्य शासन ने निर्णय लिया है कि नेपाल में भूकंप से दिवंगत नागरिकों को श्रद्घांजलि देने के लिए शुक्रवार पाँच मई को सुबह 11 बजे पूरे प्रदेश के विभिन्न संस्थानों में दो मिनट का मौन रखा जाएगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी इस मौन धारण में उपस्थित रहेंगे।

प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों, शासकीय एवं अर्द्धशासकीय कार्यालयों, शहरी और ग्रामीण निकायों तथा सभी शिक्षण संस्थाओं में मौन धारण कर दिवंगतों को श्रद्घांजलि अर्पित करने के निर्देश भेजे गए हैं।

नेपाल भूकंप पीड़ितों के लिए मप्र सरकार ने बैंक खाता खोला Reviewed by on . भोपाल, 1 मई (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश सरकार ने नेपाल में आए भूकंप के प्रभावितों की मदद के इच्छुक आम जन के लिए अलग से बैंक खाता खोला है। इस बैंक खाते मे सहायता राशि भोपाल, 1 मई (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश सरकार ने नेपाल में आए भूकंप के प्रभावितों की मदद के इच्छुक आम जन के लिए अलग से बैंक खाता खोला है। इस बैंक खाते मे सहायता राशि Rating:
scroll to top