Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » नॉर्वे में 147000 लाख से अधिक कारों में उत्सर्जन घोटाला

नॉर्वे में 147000 लाख से अधिक कारों में उत्सर्जन घोटाला

ओस्लो, 30 सितम्बर (आईएएनएस)। यूरोपीय देश नॉर्वे में फोक्सवैगन की 1,47,139 डीजल कारें उत्सर्जन स्कैंडल से प्रभावित हैं। यह बात बुधवार को फोक्सवैगन कारों का आयात करने वाली कंपनी ने कही।

फोक्सवैगन कारों की आयातक कंपनी हेराल्ड ए. मोलर एएस ने कहा कि प्रभावित कारों में 77,580 फोक्सवैगन कारें, 27,649 ऑडी कारें, 19,947 स्कोडा कारें और 21,963 फोक्सवैगन वाणिज्यिक वाहन शामिल हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, कंपनी ने कहा कि फोक्सवैगन इस समस्या का समाधान करने के लिए तकनीकी समाधान तैयार करने में लगी हुई है।

कंपनी के प्रबंध निदेशक तेरजे माले ने कहा, “इस स्थिति के पैदा होने को लेकर हमें खेद है। हम यथासंभव जल्द से जल्द समस्या का समाधान करेंगे।”

उन्होंने कहा, “फोक्सवैगन ने हमें आश्वस्त किया है कि ग्राहकों को कोई असुविधा नहीं होने दी जाएगी। हम अपने डीलरों के साथ ग्राहकों का विश्वास फिर से हासिल करने के लिए हर संभव प्रयत्न करेंगे।”

उल्लेखनीय है कि अमेरिकी पर्यावरण सुरक्षा एजेंसी (ईपीए) ने खुलासा किया है कि फोक्सवैगन की डीजल कारों में अवैध सॉफ्टवेयर लगाया गया है, जो उत्सर्जन जांच के दौरान वाहन का उत्सर्जन स्तर घटाकर सीमा के अंदर कर देता है। बाद में सामान्य परिचालन में हालांकि कार से निकलने वाले प्रदूषण का स्तर सीमा से 40 गुना अधिक होता है।

नॉर्वे की आर्थिक और पर्यावरणीय अपराध जांच एजेंसी ओकोक्रिम ने गत सप्ताह फोक्सवैगन के वाहनों की जांच शुरू की थी।

नॉर्वे में 147000 लाख से अधिक कारों में उत्सर्जन घोटाला Reviewed by on . ओस्लो, 30 सितम्बर (आईएएनएस)। यूरोपीय देश नॉर्वे में फोक्सवैगन की 1,47,139 डीजल कारें उत्सर्जन स्कैंडल से प्रभावित हैं। यह बात बुधवार को फोक्सवैगन कारों का आयात ओस्लो, 30 सितम्बर (आईएएनएस)। यूरोपीय देश नॉर्वे में फोक्सवैगन की 1,47,139 डीजल कारें उत्सर्जन स्कैंडल से प्रभावित हैं। यह बात बुधवार को फोक्सवैगन कारों का आयात Rating:
scroll to top