Monday , 20 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » फीचर » नोकिया से टैस-विवाद लम्बा खिंचने पर भारत ने नोकिया की सम्पत्ति जाम की

नोकिया से टैस-विवाद लम्बा खिंचने पर भारत ने नोकिया की सम्पत्ति जाम की

Nokia third-quarter profits up, but job losses announcedभारत में फ़िनलैण्ड की कम्पनी नोकिया की सम्पत्ति जाम कर दी गई है क्योंकि कम्पनी और भारतीय कर विभाग के बीच चल रहा मामला लम्बा खिंच रहा है।

भारत का टैक्स-विभाग नोकिया से 2080 करोड़ रुपए टैक्स के रूप में माँग रहा है। यह टैक्स उसे उन टेलिफ़ोनों पर देना है, जिनका निर्माण उसने भारत में किया है।

भारत स्थित नोकिया के प्रेस सचिव ने कहा है कि भारत में नोकिया की सम्पत्ति जाम करने का माइक्रोसॉफ़्ट कम्पनी के साथ किए गए सौदे पर कोई असर नहीं पड़ेगा। अमरीकी साफ्टवेयर कंपनी माइक्रोसाफ्ट ने नोकिया के उपकरण एवं सेवाओं के कारोबार और उसके पेटेंट के लाइसेंस 7.2 अरब डालर में खरीदने की सहमति दी है।

नोकिया इंडिया पर 2006-07 से पांच साल के लिए 2,080 करोड़ रुपए की कर मांग का नोटिस भेजा गया है। कर की यह मांग नोकिया की मूल कंपनी द्वारा भारत में उत्पादित उपकरणों के लिए भेजे गए साफ्टवेयर के लिए है। भारतीय कर विभाग का मानना है कि यह भुगतान रॉयल्टी है जिस पर भारत में कर लगेगा।
from ruvr

नोकिया से टैस-विवाद लम्बा खिंचने पर भारत ने नोकिया की सम्पत्ति जाम की Reviewed by on . भारत में फ़िनलैण्ड की कम्पनी नोकिया की सम्पत्ति जाम कर दी गई है क्योंकि कम्पनी और भारतीय कर विभाग के बीच चल रहा मामला लम्बा खिंच रहा है। भारत का टैक्स-विभाग नोक भारत में फ़िनलैण्ड की कम्पनी नोकिया की सम्पत्ति जाम कर दी गई है क्योंकि कम्पनी और भारतीय कर विभाग के बीच चल रहा मामला लम्बा खिंच रहा है। भारत का टैक्स-विभाग नोक Rating:
scroll to top