Tuesday , 14 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » न्यूयार्क की अदालत में पेश हुए फीफा के पूर्व उपाध्यक्ष वेब

न्यूयार्क की अदालत में पेश हुए फीफा के पूर्व उपाध्यक्ष वेब

न्यूयार्क, 15 अगस्त (आईएएनएस)। फीफा भ्रष्टाचार मामले में आरोपी फीफा के पूर्व उपाध्यक्ष एवं कोनकैकाफ के पूर्व अध्यक्ष जेफ्री वेब न्यूयार्क की संघीय अदालत में पेश हुए।

समाचार एजेंसी सीएमसी के अनुसार, ब्रिटेन शासित केमैन द्वीप समूह के निवासी वेब पिछले वर्ष स्विट्जरलैंड के ज्यूरिख में फीफा के वार्षिक अधिवेशन से पहले कई अन्य फीफा अधिकारियों के साथ गिरफ्तार कर लिए गए थे।

शुक्रवार को अदालत के सामने पेश हुए वेब और उनके अटॉर्नी ने न्यायालय से बाहर आने के बाद पत्रकारों से कोई बात नहीं की।

50 वर्षीय वेब पर गोल्ड कप-2013 टूर्नामेंट के विपणन अधिकार प्रदान करने के बदले 20 लाख डॉलर रिश्वत लेने का आरोप है।

इस मामले में अब तक गिरफ्तार किए गए फीफा अधिकारियों में सिर्फ वेब ने ही खुद के अमेरिका प्रत्यर्पण पर सहमति जताई है। वेब ने पिछले महीने अमेरिकी अदालत में खुद को निर्दोष बताया था और एक करोड़ डॉलर के मुचलके पर उन्हें रिहा कर दिया गया था।

अमेरिका ने भ्रष्टाचार के व्यापक मामले में नौ फुटबार अधिकारियों और पांच विपणन कंपनियों के अधिकारियों सहित 14 लोगों को आरोपित किया है। आरोपित होने वालों में फीफा के उपाध्यक्ष जैक वार्नर भी शामिल हैं।

वेब से ब्रूकलिन की अदालत में नौ अक्टूबर को फिर से हाजिर होने के लिए कहा गया है।

न्यूयार्क की अदालत में पेश हुए फीफा के पूर्व उपाध्यक्ष वेब Reviewed by on . न्यूयार्क, 15 अगस्त (आईएएनएस)। फीफा भ्रष्टाचार मामले में आरोपी फीफा के पूर्व उपाध्यक्ष एवं कोनकैकाफ के पूर्व अध्यक्ष जेफ्री वेब न्यूयार्क की संघीय अदालत में पेश न्यूयार्क, 15 अगस्त (आईएएनएस)। फीफा भ्रष्टाचार मामले में आरोपी फीफा के पूर्व उपाध्यक्ष एवं कोनकैकाफ के पूर्व अध्यक्ष जेफ्री वेब न्यूयार्क की संघीय अदालत में पेश Rating:
scroll to top