Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » पंजाब : ऑर्बिट बसों को सड़क से हटाने के आदेश

पंजाब : ऑर्बिट बसों को सड़क से हटाने के आदेश

चंडीगढ़, 2 मई (आईएएनएस)। पंजाब के उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने शनिवार को आदेश दिया कि आर्बिट एविएशन की सभी बसें पंजाब में सड़कों से हटा ली जाएं।

यह आदेश ऐसे समय में जारी किया गया है, जब एक दलित किशोरी के साथ बस में छेड़छाड़ फिर उसे बस से फेंकने तथा उसकी मौत होने की घटना को लेकर बादल परिवार पिछले तीन दिनों से आलोचनाओं का सामना कर रहा है। जिस बस में यह दुर्घटना घटी, उस बस का स्वामित्व बादल परिवार के पास है।

पंजाब सरकार के एक प्रवक्ता ने तहा कि बादल ने अपनी ट्रांस्पोर्ट कंपनी के अधिकारियों को यह निर्देश भी दिया कि बस संचालन से जुड़े सभी कर्मियों को एक उन्मुखीकरण पाठ्यक्रम के लिए भेजा जाए।

प्रवक्ता ने कहा कि आर्बिट बसें बस कर्मचारियों का उन्मुखीकरण पाठ्यक्रम पूरा होने तक सड़कों पर नहीं दिखेंगी।

विपक्षी कांग्रेस ने शनिवार को घोषणा की कि रविवार को भटिंडा में ऑर्बिट ट्रांस्पोर्ट के कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया जाएगा और सोमवार को चंडीगढ़ से लगे मोहाली में कंपनी की बसों को रोका जाएगा।

संगरूर से सांसद भगवंत मान के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी आप के कार्यकर्ताओं ने शनिवार को ऑर्बिट कंपनी की एक मर्सिडीज बेंज बस को रोक दिया।

विरोध प्रदर्शन के बाद पंजाब पुलिस ने बादल की कंपनी द्वारा संचालित मर्सिडीज बेंज बसों को पुलिस सुरक्षा उपलब्ध कराना शुरू कर दिया है।

कंपनी अन्य वातानुकूलित और गैर वातानुकूलित बसों का संचालन करती है और इन बसों के कर्मचारी कानून-व्यवस्था तोड़ने के लिए कुख्यात हैं।

पंजाब : ऑर्बिट बसों को सड़क से हटाने के आदेश Reviewed by on . चंडीगढ़, 2 मई (आईएएनएस)। पंजाब के उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने शनिवार को आदेश दिया कि आर्बिट एविएशन की सभी बसें पंजाब में सड़कों से हटा ली जाएं। यह आदेश ऐस चंडीगढ़, 2 मई (आईएएनएस)। पंजाब के उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने शनिवार को आदेश दिया कि आर्बिट एविएशन की सभी बसें पंजाब में सड़कों से हटा ली जाएं। यह आदेश ऐस Rating:
scroll to top