Monday , 6 May 2024

Home » विश्व » परमाणु मसले पर समझौते के करीब नहीं : ईरान

परमाणु मसले पर समझौते के करीब नहीं : ईरान

तेहरान, 28 मार्च (आईएएनएस)। ईरान के विदेश मंत्री जावेद जारीफ ने कहा कि देश के विवादास्पद परमाणु कार्यक्रम को लेकर मार्च के अंत तक किसी समझौते पर पहुंचने को लेकर ईरान और पी5+1 समूह के देशों के बीच सहमति नहीं बन पाई है और इसलिए मार्च के आखिर तक समझौते की संभावना न के बराबर है।

समझौते को लेकर अमेरिका के विदेश मंत्री जॉन केरी से स्विट्जरलैंड के लौसेन शहर में हुई वार्ता के बाद ईरान के विदेश मंत्री ने संवाददाताओं से कहा, “हम समझौते के करीब नहीं हैं, लेकिन हम इस दिशा में आगे बढ़ रहे हैं।”

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, जारीफ ने कहा कि समझौता दूसरे तरफ की इच्छाशक्ति पर निर्भर करता है और उन्हें ईरान पर दबाव तथा ईरान के साथ समझौते को लेकर राजनीतिक इच्छाशक्ति के बीच किसी एक को चुनना पड़ेगा।

गौरतलब है कि गुरुवार को ईरान तथा पी5+1 समूह (अमेरिका, चीन, रूस, फ्रांस और ब्रिटेन और जर्मनी) ने महीने के अंत तक समझौते की रूपरेखा तैयार करने के लिए वार्ता की फिर शुरुआत की थी।

पी5+1 समूह के विदेश मंत्रियों के सप्ताह के आखिर में वार्ता करने की संभावना है, इस दौरान समझौते पर हस्ताक्षर हो सकता है।

परमाणु मसले पर समझौते के करीब नहीं : ईरान Reviewed by on . तेहरान, 28 मार्च (आईएएनएस)। ईरान के विदेश मंत्री जावेद जारीफ ने कहा कि देश के विवादास्पद परमाणु कार्यक्रम को लेकर मार्च के अंत तक किसी समझौते पर पहुंचने को लेकर तेहरान, 28 मार्च (आईएएनएस)। ईरान के विदेश मंत्री जावेद जारीफ ने कहा कि देश के विवादास्पद परमाणु कार्यक्रम को लेकर मार्च के अंत तक किसी समझौते पर पहुंचने को लेकर Rating:
scroll to top