Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » राजनीति » पश्चिम बंगाल: टिकट न मिलने से नाराज़ टीएमसी के पांच विधायकों ने थामा भाजपा का दामन

पश्चिम बंगाल: टिकट न मिलने से नाराज़ टीएमसी के पांच विधायकों ने थामा भाजपा का दामन

March 8, 2021 7:49 pm by: Category: राजनीति Comments Off on पश्चिम बंगाल: टिकट न मिलने से नाराज़ टीएमसी के पांच विधायकों ने थामा भाजपा का दामन A+ / A-

कोलकाता- पश्चिम बंगाल में सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के पांच विधायकों को जब पार्टी ने टिकट देने से इनकार कर दिया तब सोमवार को उन्होंने भाजपा का दामन थाम लिया.

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, इनमें से चार विधायक भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष और टीएमसी से ही भाजपा में शामिल होने वाले शुभेंदु अधिकारी और मुकुल रॉय की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुए.

ये पांच विधायक सोनाली गुहा, दिपेंदु बिश्वास, रविंद्रनाथ भट्टाचार्य, जातु लाहिरी और शीतल कुमार सरदार हैं. इसके अलावा हबीबपुर से टीएमसी प्रत्याशी सरला मुर्मु ने भी भाजपा का दामन थाम लिया.
एबीपी न्यूज के अनुसार, रबिंद्रनाथ भट्टाचार्य 2001 से सिंगुर विधानसभा सीट से टीएमसी के रहे विधायक हैं. इस बार 80 साल के ज़्यादा उम्र के किसी को टीएमसी ने टिकट नहीं दिया था और इसलिए रबिन्द्रनाथ भट्टाचार्य को टिकट नही मिला था.

चुनावों को हवाला देकर टीएमसी ने संसद सत्र स्थगित करने की मांग की
तृणमूल कांग्रेस ने चार राज्यों और केंद्र शासित पुदुचेरी में जारी विधानसभा चुनावों की प्रक्रिया का हवाला देते हुए संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण को स्थगित करने की सोमवार को मांग की.

राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू को लिखे एक पत्र में तृणमूल कांग्रेस के सदस्य और प्रवक्ता डेरेक ओ’ब्रायन ने कहा कि चुनावों के कारण उनकी पार्टी के सदस्य संसद सत्र में उपस्थित नहीं रह सकेंगे.

उन्होंने कहा, ‘तृणमूल कांग्रेस का नेता (राज्यसभा) होने के नाते मैं आपको यह पत्र लिख रहा हूं. पांच राज्यों में चुनावों की घोषणा के कारण मैं आपसे चालू संसद सत्र को स्थगित करने पर विचार करने का आग्रह करता हूं.’

उन्होंने पत्र में लिखा, ‘निर्वाचन आयोग ने 26 फरवरी को पश्चिम बंगाल सहित चार राज्यों व पुदुचेरी में चुनाव की घोषणा की है. राज्य में चुनाव की व्यापक तैयारियों के कारण ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस के सदस्यों को आठ मार्च से आरंभ हो रहे बजट सत्र के दूसरे चरण में शामिल होने पर परेशानियां होंगी.’

तृणमूल कांग्रेस के नेता सुदीप बंदोपाध्याय ने इसी विषय पर एक पत्र लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को लिखा है और चुनावों के कारण सत्र स्थगित करने का आग्रह किया है.

ओ’ब्रायन ने आठ मार्च को लिखे पत्र में यह हवाला भी दिया है कि दो ऐसे मौके आए जब चुनावों के कारण पूर्व में संसद सत्र को स्थगित कर दिया गया था.

उन्होंने उदाहरण देते हुए बताया कि संसद के 222वें सत्र के दौरान असम, केरल, पुदुचेरी, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनावों के कारण सदन की कार्यवाही 25 मार्च 2011 को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया था.

उन्होंने दूसरा उदाहरण संसद के 214वें सत्र का दिया जब चुनावों के कारण सत्र स्थगित कर दिया गया था.

उन्होंने अपने पत्र में लिखा, ‘मुझे उम्मीद है कि आप हमारे इस प्रस्ताव पर विचार करेंगे.’

बजट सत्र का दूसरा चरण आठ मार्च से आरंभ हो गया. हालांकि इसके जल्द स्थगित होने की संभावना जताई जा रही है. निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक यह सत्र आठ अप्रैल तक चलना है.

असम: टिकट नहीं मिलने से नाराज मंत्री कांग्रेस में शामिल हुए
असम विधानसभा चुनाव के लिए टिकट नहीं मिलने से नाराज भाजपा के मंत्री सुम रोंगहांग रविवार को विपक्षी दल कांग्रेस में शामिल हो गए.

सूत्रों का दावा है कि कांग्रेस रोंगहांग को दिफु सीट से मैदान में उतार सकती हैं, जहां से वह विधायक हैं.

राज्य के खनन मंत्री रोंगहांग एआईसीसी महासचिव जितेंद्र सिंह और कांग्रेस की राज्य इकाई के अध्यक्ष रिपुन बोरा की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुए.

मंत्री ने कहा, ‘जिस तरह मेरा टिकट काटा गया वो तरीका मुझे पसंद नहीं आया. मैंने पूरी जिम्मेदारी से अपना कर्तव्य निभाया. कुछ लोगों की साजिश के चलते मुझे टिकट नहीं दिया गया.’

उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा अपारदर्शी तरीके से कार्य करती है.

रोंगहांग ने कहा, ‘मुझे लगता है कि भाजपा में रहकर मैं जनता के लिए काम नहीं कर पाऊंगा, इसलिए मैंने भाजपा को छोड़कर कांग्रेस का दामन थाम लिया है.’

पश्चिम बंगाल: टिकट न मिलने से नाराज़ टीएमसी के पांच विधायकों ने थामा भाजपा का दामन Reviewed by on . कोलकाता- पश्चिम बंगाल में सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के पांच विधायकों को जब पार्टी ने टिकट देने से इनकार कर दिया तब सोमवार को उन्होंने भाजपा का दामन थाम कोलकाता- पश्चिम बंगाल में सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के पांच विधायकों को जब पार्टी ने टिकट देने से इनकार कर दिया तब सोमवार को उन्होंने भाजपा का दामन थाम Rating: 0
scroll to top