Monday , 6 May 2024

Home » विश्व » पाकिस्तान : ट्रेन हादसे में 5 मरे, 100 से ज्यादा जख्मी (लीड-1)

पाकिस्तान : ट्रेन हादसे में 5 मरे, 100 से ज्यादा जख्मी (लीड-1)

इस्लामाबाद, 2 जुलाई (आईएएनएस)। पाकिस्तान के पूर्वी शहर गुजरांवाला में गुरुवार दोपहर एक ट्रेन के चार डिब्बे नहर में जा गिरे। इस हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि 100 से अधिक लोग घायल हो गए। हादसे में सैकड़ों लोग लापता बताए जा रहे हैं।

समाचार चैनल ‘आज’ ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि जिस दौरान यह हादसा उस समय डिब्बों में तकरीबन 200 से अधिक यात्री सवार थे।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, रेलमंत्री ख्वाजा साद रफीक ने कहा कि गुजरांवाला के मोजा चानानवां इलाके में एक पुल पर से ट्रेन गुजर रही थी, तभी वह टूट गया। गुजरांवाला पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में स्थित है।

उन्होंने कहा कि ट्रेन या पुल में कोई प्रत्यक्ष खामी नजर नहीं आती, इसीलिए इस घटना के पीछे आतंकवादियों का हाथ होने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता।

रफीक ने कहा कि सुबह के समय इसी पुल से एक सवारी गाड़ी निकली थी और उस दौरान पुल में कमी का कोई मामला सामने नहीं आया, बल्कि यह पूरी तरह से काम कर रहा था।

उन्होंने बताया कि हादसे की जांच के लिए उन्होंने एक समिति का गठन कर दिया है। साथ ही उन्होंने कहा कि राहत कार्य का जायजा लेने के लिए वह स्वयं घटनास्थल की ओर जा रहे हैं।

रेलवे के सूत्रों ने कहा कि रेलगाड़ी में 21 मालवाहक डिब्बे और छह सवारी डिब्बे लगे थे, जिनमें से चार नहर में जा गिरे।

दुनिया टीवी ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि ट्रेन पाकिस्तान सेना के सामान को खारियां छावनी शहर से पानो अकील शहर स्थानांतरित कर रही थी।

प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने इस हादसे पर शोक व्यक्त किया है।

पाकिस्तान : ट्रेन हादसे में 5 मरे, 100 से ज्यादा जख्मी (लीड-1) Reviewed by on . इस्लामाबाद, 2 जुलाई (आईएएनएस)। पाकिस्तान के पूर्वी शहर गुजरांवाला में गुरुवार दोपहर एक ट्रेन के चार डिब्बे नहर में जा गिरे। इस हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई इस्लामाबाद, 2 जुलाई (आईएएनएस)। पाकिस्तान के पूर्वी शहर गुजरांवाला में गुरुवार दोपहर एक ट्रेन के चार डिब्बे नहर में जा गिरे। इस हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई Rating:
scroll to top