Tuesday , 30 April 2024

Home » विश्व » पाकिस्तान ने अफगान शरणार्थियों के ठहरने की अवधि 3 महीने बढ़ाई

पाकिस्तान ने अफगान शरणार्थियों के ठहरने की अवधि 3 महीने बढ़ाई

इस्लामाबाद, 1 जुलाई (आईएएनएस)। पाकिस्तान सरकार ने पाकिस्तान में रह रहे करीब 14 लाख पंजीकृत अफगान शरणार्थियों के वैध निवास को तीन महीने के लिए बढ़ा दिया है।

एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी।

इस मामले में आखिरी निर्णय 25 जुलाई को होने वाले आम चुनावों में चुनी गई सरकार लेगी।

समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान में अफगान शरणार्थियों के मुख्य आयुक्त सलीम खान ने कहा, “कैबिनेट ने देश में रह रहे पंजीकृत अफगान शरणार्थियों को रहने के लिए तीन महीने 30 सितंबर तक अंतरिम विस्तार दिया है।”

उन्होंने कहा, “वर्तमान में देश में 14 लाख पंजीकृत अफगान शरणार्थी रह रहे हैं और बगैर दस्तावेजों के भी 14 लाख हैं।”

पाकिस्तान लंबे समय से लाखों शरणार्थियों से अपना क्षेत्र छोड़ने का आग्रह कर रहा है। यह शरणार्थी पाकिस्तान में 1979 के अफगानिस्तान-सोवियत संघ संघर्ष के दौरान पाकिस्तान पहुंचना शुरू हुए थे।

साल 2016 में करीब 370,000 शरणार्थियों ने देश छोड़ा, जबकि 2015 में पाकिस्तानी अधिकारियों के अल्टीमेटम के बाद इस आंकड़े में करीब 50,000 की गिरावट आई थी।

अमेरिका द्वारा 4 जनवरी को 90 करोड़ डॉलर के कोलिशन सपोर्ट फंड के निलंबित करने के बाद सरकार पर दबाव बढ़ा है। अमेरिका चाहता है कि पाकिस्तान आतंकी संगठनों पर निर्णायक कार्रवाई करे।

पाकिस्तान ने अफगान शरणार्थियों के ठहरने की अवधि 3 महीने बढ़ाई Reviewed by on . इस्लामाबाद, 1 जुलाई (आईएएनएस)। पाकिस्तान सरकार ने पाकिस्तान में रह रहे करीब 14 लाख पंजीकृत अफगान शरणार्थियों के वैध निवास को तीन महीने के लिए बढ़ा दिया है।एक अध इस्लामाबाद, 1 जुलाई (आईएएनएस)। पाकिस्तान सरकार ने पाकिस्तान में रह रहे करीब 14 लाख पंजीकृत अफगान शरणार्थियों के वैध निवास को तीन महीने के लिए बढ़ा दिया है।एक अध Rating:
scroll to top