Sunday , 28 April 2024

Home » विश्व » पाकिस्तान में अगले 5 साल में रोपे जाएंगे 10 करोड़ पौधे

पाकिस्तान में अगले 5 साल में रोपे जाएंगे 10 करोड़ पौधे

इस्लामाबाद, 5 मार्च (आईएएनएस)। पाकिस्तान के प्रधानमंनत्री नवाज शरीफ ने ‘ग्रीन पाकिस्तान प्रोग्राम’ को मंजूरी दी है, जिसके तहत पूरे देश में अगले पांच साल में 10 करोड़ पौधे रोपे जाएंगे।

समाचार-पत्र ‘डॉन’ की रिपोर्ट के अनुसार, यह विचार चीन के ‘ग्रेट ग्रीन वॉल प्रोग्राम’ पर आधारित है, जो गोबी मरुस्थल के विस्तार को रोकने के लिए बनाई गई योजना है।

‘ग्रीन पाकिस्तान प्रोग्राम’ के तहत देशभर में अगले पांच साल में 10 करोड़ अतिरिक्त पौधे लगाए जाएंगे। प्रधानमंत्री ने वन एवं वन्यजीव क्षेत्र से संबंधित इस योजना को मंजूरी दे दी है।

इस संबंध में जारी बयान में कहा गया है कि इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य वन्यजीवों का संरक्षण तथा वन क्षेत्र का विस्तार एवं विकास है।

इसमें कहा गया है कि वन एवं वन्यजीव संसाधनों का संरक्षण तथा प्रबंधन अंतर्राष्ट्रीय नियमों के अनुरूप सही तरीके से करने की आवश्यकता है।

प्रधानमंत्री नवाज को उद्धृत करते हुए बयान में कहा गया है कि सभी संबद्ध संघीय एवं प्रांतीय मंत्रियों तथा एजेंसियों को इस काम को पूरा करने की जिम्मेदारी दी जाएगी, ताकि वन संरक्षण एवं वन्यजीव संरक्षण के लक्ष्य को हासिल किया जा सके।

पाकिस्तान में अगले 5 साल में रोपे जाएंगे 10 करोड़ पौधे Reviewed by on . इस्लामाबाद, 5 मार्च (आईएएनएस)। पाकिस्तान के प्रधानमंनत्री नवाज शरीफ ने 'ग्रीन पाकिस्तान प्रोग्राम' को मंजूरी दी है, जिसके तहत पूरे देश में अगले पांच साल में 10 इस्लामाबाद, 5 मार्च (आईएएनएस)। पाकिस्तान के प्रधानमंनत्री नवाज शरीफ ने 'ग्रीन पाकिस्तान प्रोग्राम' को मंजूरी दी है, जिसके तहत पूरे देश में अगले पांच साल में 10 Rating:
scroll to top