Thursday , 2 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » पिता की देखभाल बच्चों में मोटापा रोकने में मददगार

पिता की देखभाल बच्चों में मोटापा रोकने में मददगार

न्यूयॉर्क, 22 जून (आईएएनएस)। बच्चों की देखभाल में पिता की भूमिका दो से चार साल की उम्र के बीच उनमें मोटापा रोकने में मददगार हो सकती है।

एक नए शोध में पाया गया है कि बच्चों को नहलाने, कपड़े पहनाने तथा कहीं बाहर ले जाने या उनके साथ खेलने में पिता की भूमिका बच्चों में मोटापे के जोखिम को काफी हद तक दूर करता है।

यह शोध अमेरिका के मैरीलैंड राज्य में बाल्टीमोर शहर स्थित जॉन हॉपकिंस विश्वविद्यालय में किया गया।

विश्वविद्यालय के जॉन हॉपकिंस ब्लूमबर्ग स्कूल ऑफ पब्लिक हेल्थ से संबद्ध प्रमुख शोधकर्ता मिशेल वांग ने कहा, “बढ़ते बच्चों के विकास में पिता की भूमिक बेहद अहम होती है। हमारे शोध से पता चलता है कि इसका बच्चों के स्वास्थ्य पर अच्छा असर होता है।”

शोध के नतीजे ‘ओबेसिटी’ जर्नल में प्रकाशित हुए हैं। यह अध्ययन अमेरिका के बच्चों पर किया गया है।

शोध के नतीजे बताते हैं कि बच्चों की देखभाल तथा उनमें मोटापा रोकने के प्रयासों में पिता की अहम भूमिका उनमें मोटापे के जोखिम को काफी हद तक कम कर सकता है।

पिता की देखभाल बच्चों में मोटापा रोकने में मददगार Reviewed by on . न्यूयॉर्क, 22 जून (आईएएनएस)। बच्चों की देखभाल में पिता की भूमिका दो से चार साल की उम्र के बीच उनमें मोटापा रोकने में मददगार हो सकती है।एक नए शोध में पाया गया है न्यूयॉर्क, 22 जून (आईएएनएस)। बच्चों की देखभाल में पिता की भूमिका दो से चार साल की उम्र के बीच उनमें मोटापा रोकने में मददगार हो सकती है।एक नए शोध में पाया गया है Rating:
scroll to top