Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » पोप ने अफ्रीका दौरे से पहले दिया शांति का संदेश

पोप ने अफ्रीका दौरे से पहले दिया शांति का संदेश

वेटिकल सिटी, 24 नवंबर (आईएएनएस)। पोप फ्रांसिस ने बुधवार को तीन देशों की यात्रा से पूर्व एक वीडियो के माध्यम से केन्या, युगांडा और युद्ध से पीड़ित मध्य अफ्रीकी रिपब्लिक (सीएआर) को शांति, सुलह और वार्ता का संदेश भेजा।

सीएआर के निवासियों को भेजे संदेश में पोप ने कहा, “आपके देश में लंबे समय से हिंसा और असुरक्षा रही है। आप में से बहुत से लोग इसका शिकार रहे हैं।”

पोप ने कहा, “मैं दिल से उम्मीद करता हूं कि मेरी यात्रा आपके जख्मों को भरने में मदद करेगी और सीएआर और उसके निवासियों के लिए अधिक शांतिपूर्ण भविष्य की राह खोलेगी।”

वेटिकन रेडियो की रपट के मुताबिक, 30 नवम्बर को रोम लौटने से पहले वे मुस्लिम समुदाय से मुलाकात के लिए बंगुई की ‘सेंट्रल मस्जिद’ जाएंगे।

पोप ने एक अलग संदेश में केन्या और युगांडा के लोगों से कहा, “मैं ईसा मसीह के प्रेम और सुलह, क्षमा और शांति के संदेश का प्रचार करने के लिए, धर्म शिक्षा के एक मंत्री के रूप में आ रहा हूं।”

पोप ने कहा, “हम ऐसे समय में रह रहे हैं, जब धर्म में विश्वास करने वाले और अच्छी नीयत के लोगों को आपसी समझ और सम्मान बढ़ाने की जरूरत है।”

पोप की यह छह दिवसीय यात्रा शुक्रवार को माली की राजधानी बामको में एक होटल में इस्लामी आतंकवादियों के हमले के बाद सुरक्षा के लिए बढ़े खतरों के बीच होगी, जिसमें कम से कम 27 लोग मारे गए थे, जिनमें 13 विदेशी भी शामिल थे।

वेटिकन के एक टेलीग्राम में कहा गया है कि पोप ने माली हमलों की कड़ी निंदा की है।

पोप ने अफ्रीका दौरे से पहले दिया शांति का संदेश Reviewed by on . वेटिकल सिटी, 24 नवंबर (आईएएनएस)। पोप फ्रांसिस ने बुधवार को तीन देशों की यात्रा से पूर्व एक वीडियो के माध्यम से केन्या, युगांडा और युद्ध से पीड़ित मध्य अफ्रीकी र वेटिकल सिटी, 24 नवंबर (आईएएनएस)। पोप फ्रांसिस ने बुधवार को तीन देशों की यात्रा से पूर्व एक वीडियो के माध्यम से केन्या, युगांडा और युद्ध से पीड़ित मध्य अफ्रीकी र Rating:
scroll to top