Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » सूखा राहत के लिए तेलंगाना ने मांगे 1000 करोड़ रुपये

सूखा राहत के लिए तेलंगाना ने मांगे 1000 करोड़ रुपये

हैदराबाद, 24 नवंबर (आईएएनएस)। तेलंगाना सरकार ने मंगलवार को राज्य के 231 मंडलों को सूखा प्रभावित घोषित किया और केंद्र से तत्काल राहत राशि के रूप में 1,000 करोड़ रुपये की मांग की।

मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने केंद्र सरकार से सूखे की स्थिति का मुआयना करने के लिए एक टीम भेजने का भी आग्रह किया।

स्थिति की समीक्षा के लिए मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में की गई बैठक में कुल मंडलों में से एक-तिहाई यानी 231 मंडलों को सूखा प्रभावित घोषित करने का फैसला किया गया।

केवल खम्माम और अदिलाबाद जिलों में बारिश सामान्य थी। महबूबनगर, मेडक, निजामाबाद और रंगारेड्डी जिले पूरी तरह सूखे से प्रभावित हैं।

करीमनगर, नलगोंडा और वारंगल जिले आंशिक तौर पर सूखे से प्रभावित हैं।

मुख्यमंत्री ने पत्रकारों को बताया कि कृषि मंत्री पोचरम श्रीनिवास रेड्डी की अगुवाई में एक प्रतिनिधिमंडल केंद्र को सूखा प्रभावित मंडलों की सूची सौंपने दिल्ली जाएगा।

राव ने कहा कि उनकी सरकार ने बारबार होने वाले सूखे की समस्या का एक स्थायी समाधान खोजने के लिए सिंचाई परियोजनाओं को फिर से तैयार करने का काम शुरू किया है।

राव ने कहा कि उनकी सरकार ने 2021 तक एक करोड़ एकड़ भूमि की सिंचाई का लक्ष्य रखा है।

सूखा राहत के लिए तेलंगाना ने मांगे 1000 करोड़ रुपये Reviewed by on . हैदराबाद, 24 नवंबर (आईएएनएस)। तेलंगाना सरकार ने मंगलवार को राज्य के 231 मंडलों को सूखा प्रभावित घोषित किया और केंद्र से तत्काल राहत राशि के रूप में 1,000 करोड़ हैदराबाद, 24 नवंबर (आईएएनएस)। तेलंगाना सरकार ने मंगलवार को राज्य के 231 मंडलों को सूखा प्रभावित घोषित किया और केंद्र से तत्काल राहत राशि के रूप में 1,000 करोड़ Rating:
scroll to top