Tuesday , 21 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » प्रमुख फिल्मोत्सवों में बढ़ी चीनी फिल्मों की मौजूदगी: कोसलिक

प्रमुख फिल्मोत्सवों में बढ़ी चीनी फिल्मों की मौजूदगी: कोसलिक

समाचार एजेंसी को दिए एक साक्षात्कार में डीटर ने इस साल बर्लिनेल में दिखाई गई फिल्मों के बारे में कहा कि चीनी फिल्मों की मांग बहुत बढ़ी है। पहले की तुलना में इस साल चीनी फिल्मों की टिकटों की बिक्री बढ़ी है।

कोसलिक के अनुसार, बर्लिन फिल्म फेस्टिवल का चीनी फिल्मों से पुराना नाता है। कई चीनी फिल्मों जैसे ‘द ग्रैंडमास्टर’, ‘पिकॉक’, ‘ब्लैक कॉल, थिन आइस’ व ‘क्रॉसकरंट’ को इस फिल्म समारोह के लिए चुना जा चुका है। 66वें बर्लिन फिल्म फेस्टिवल(इस साल) में ‘क्रॉसकरंट’ ने गोल्डन बियर पुरस्कार जीता। 1988 में पहली बार चीनी फिल्म ‘रेड सॉर्गम’ ने गोल्डन बियर पुरस्कार जीता था।

उन्होंने कहा, “मेरे ख्याल से बीते कुछ वर्षो में लोगों को यह बात समझ आई है कि चीनी फिल्में बहुत अलग किस्म की हैं।”

कोसलिक के अनुसार, दर्शक जान गए हैं कि ‘इन द मूड फॉर लव’ जैसी खूबसूरत चीनी फिल्म के साथ ही कड़वी सच्चाई से रूबरू कराने वाले चीनी वृत्तचित्र भी उपलब्ध हैं।

प्रमुख फिल्मोत्सवों में बढ़ी चीनी फिल्मों की मौजूदगी: कोसलिक Reviewed by on . समाचार एजेंसी को दिए एक साक्षात्कार में डीटर ने इस साल बर्लिनेल में दिखाई गई फिल्मों के बारे में कहा कि चीनी फिल्मों की मांग बहुत बढ़ी है। पहले की तुलना में इस समाचार एजेंसी को दिए एक साक्षात्कार में डीटर ने इस साल बर्लिनेल में दिखाई गई फिल्मों के बारे में कहा कि चीनी फिल्मों की मांग बहुत बढ़ी है। पहले की तुलना में इस Rating:
scroll to top