Monday , 29 April 2024

Home » विश्व » प्रवासी बच्चों को मां-बाप से दूर करने वाली नीति समाप्त हो : मेलानिया

प्रवासी बच्चों को मां-बाप से दूर करने वाली नीति समाप्त हो : मेलानिया

वाशिंगटन, 18 जून (आईएएनएस)। अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप ने मेक्सिको से अवैध रूप से देश में प्रवेश करने वाले बच्चों को उनके माता-पिता से अलग करने की नीति को समाप्त करने की अपील की है।

मेलानिया की प्रवक्ता ने कहा, “मेलानिया का मानना है कि हमें ऐसा देश बनने की जरूरत है जो सभी कानूनों का पालन करे लेकिन साथ में एक ऐसा देश भी बनना होगा, जो दिल से काम करे।”

‘बीबीसी’ की रिपोर्ट के अनुसार, मेलानिया की यह टिप्पणी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की ‘जीरो टॉलरेंस’ नीति पर बढ़ते विवादों के बीच आई है।

हाल के छह सप्ताह की अवधि के दौरान लगभग 2,000 परिवारों को उनके बच्चों से अलग रखा गया।

सीमा पार करने की कोशिश करने वाले वयस्कों को हिरासत में रखा जाता है और उन पर अमेरिका में अवैध तरीके से प्रवेश करने के लिए आपराधिक मामले दर्ज किए जाते हैं।

इस नीति के चलते सैकड़ों की संख्या में बच्चों को हिरासत केंद्रों में रखा जाता है और अपने परिजनों से दूर रखा जाता है, जिसकी बड़े पैमाने पर मानवाधिकार संगठनों ने आलोचना भी की है।

मेलानिया ट्रंप ने कहा कि वह बच्चों को अपने परिवारों से अलग होते देखना पसंद नहीं करती और उन्हें उम्मीद है कि सदन में दोनों पक्ष (डेमोक्रेट और रिपब्लिकन) एकजुट होकर आव्रजन कानून में सुधार करें।

प्रवासी बच्चों को मां-बाप से दूर करने वाली नीति समाप्त हो : मेलानिया Reviewed by on . वाशिंगटन, 18 जून (आईएएनएस)। अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप ने मेक्सिको से अवैध रूप से देश में प्रवेश करने वाले बच्चों को उनके माता-पिता से अलग करने की नी वाशिंगटन, 18 जून (आईएएनएस)। अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप ने मेक्सिको से अवैध रूप से देश में प्रवेश करने वाले बच्चों को उनके माता-पिता से अलग करने की नी Rating:
scroll to top