Wednesday , 15 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » प्लातिनी की अपील खारिज, यूईएफए के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देंगे

प्लातिनी की अपील खारिज, यूईएफए के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देंगे

ज्यूरिख, 9 मई (आईएएनएस)। यूरोप में फुटबाल की नियामक संस्था यूईएफए के अध्यक्ष माइकल प्लातिनी अपने पद से इस्तीफा देंगे। खेल पंचाट न्यायालय (सीएएस) ने सोमवार को प्लातिनी की वह याचिका खारिज कर दी जिसमें उन्होंने खुद पर लगे छह साल के प्रतिबंध को हटाने का आग्रह किया था।

अदालत ने हालांकि प्लातिनी पर लगे छह साल के प्रतिबंध को घटाकर चार साल कर दिया है। अदालत ने साथ ही जुर्माने को भी 80 हजार डालर से घटाकर 60 हजार डालर कर दिया है।

सीएएस ने अपने बयान में कहा, “प्लातिनी और अंतर्राष्ट्रीय फुटबाल महासंघ (फीफा) के बीच मध्यस्थता प्रक्रिया के कारण खेल पंचाट न्यायालय (सीएएस) ने अपना फैसला दिया है। प्लातिनी पर लगे प्रतिबंध को छह साल की जगह चार साल और जुर्माने को 80 हजार की जगह 60 हजार डालर करने का फैसला किया गया है।”

फैसले के बाद प्लातिनी ने कहा कि वह अपने पद से इस्तीफा देंगे।

प्लातिनी और फीफा के पूर्व अध्यक्ष सैप ब्लाटर को 20 लाख डालर के अवैध लेन देन में आचरण संबंधी नियमों के उल्लंघन का दोषी पाते हुए शुरुआत में आठ साल का प्रतिबंध लगाया गया था।

दोनों ने अपने ऊपर लगे आरोपों को गलत बताया था और फीफा की अपील समिति से प्रतिबंध को आठ साल की जगह छह साल करवा लिया था।

अदालत के नए फैसले पर सोमवार को बीबीसी ने प्लातिनी के हवाले से लिखा, “मैं स्विस अदालत के सामने अपने आपको बेगुनाह साबित कर सकूं, इसलिए मैं यूईएफए के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे रहा हूं।”

आगे की प्रक्रिया को लेकर यूईएफए 18 मई को बैठक करेगी।

बीबीसी ने सोमवार को यूईएफए के प्रवक्ता के हवाले से लिखा, “इस बीच यूईएफए का कोई अंतरिम अध्यक्ष नियुक्त नहीं किया जाएगा।”

प्लातिनी की अपील खारिज, यूईएफए के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देंगे Reviewed by on . ज्यूरिख, 9 मई (आईएएनएस)। यूरोप में फुटबाल की नियामक संस्था यूईएफए के अध्यक्ष माइकल प्लातिनी अपने पद से इस्तीफा देंगे। खेल पंचाट न्यायालय (सीएएस) ने सोमवार को प् ज्यूरिख, 9 मई (आईएएनएस)। यूरोप में फुटबाल की नियामक संस्था यूईएफए के अध्यक्ष माइकल प्लातिनी अपने पद से इस्तीफा देंगे। खेल पंचाट न्यायालय (सीएएस) ने सोमवार को प् Rating:
scroll to top