Thursday , 2 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » फिलिस्तीनी अधिकारी ने भारत के सहयोग को सराहा

फिलिस्तीनी अधिकारी ने भारत के सहयोग को सराहा

नई दिल्ली, 13 मई (आईएएनएस)। फिलिस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास के विशेष सलाहकार महमूद अल हब्बास ने राजनीतिक, नैतिक तथा भौतिक मदद के लिए भारत की तारीफ की है और कहा कि दोनों पक्षों ने अपने संबंधों में मजबूति लाने के लिए नई प्रणाली विकसित की है।

नई दिल्ली, 13 मई (आईएएनएस)। फिलिस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास के विशेष सलाहकार महमूद अल हब्बास ने राजनीतिक, नैतिक तथा भौतिक मदद के लिए भारत की तारीफ की है और कहा कि दोनों पक्षों ने अपने संबंधों में मजबूति लाने के लिए नई प्रणाली विकसित की है।

हब्बास ने मंगलवार की रात इंडिया इस्लामिक कल्चरल सेंटर में कहा, “हम स्वतंत्र फिलिस्तीन का समर्थन करने के लिए भारत का आभार जताते हैं और हम चाहते हैं कि वे अंतर्राष्ट्रीय मंच पर भी इस संबंध में आवाज उठाएं।”

यह बैठक ‘नक्काबा’ के 67वां साल पूरा होने के मौके पर आयोजित किया गया था। फिलिस्तीनी नागरिकों के अपनी मूल भूमि से विस्थापित किए जाने के दिन के रूप में इसे मनाया जाता है।

इस बैठक में पूव मंत्री के. रहमान खान, मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी(माकपा) के उप-नेता मोहम्मद सलीम और संसद के कई सदस्यों ने हिस्सा लिया।

मिस्र, जार्डन, अल्जीरिया, मोरक्को के राजदूत और सऊदी अरब, कुवैत, क्यूबा तथा विभिन्न देशों के राजनयिकों ने भी इस बैठक में शिरकत की। इसका आयोजन इंडिया अरब फ्रेंडशिप सोसायटी ने किया था।

हब्बास ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को अपने संकल्प को पूरा करने और फिलिस्तीन को स्थापित करने के लिए त्वरित उपाय करना चाहिए, ताकि मध्य पूर्व शांतिपूर्ण क्षेत्र बन पाए।

उन्होंने कहा कि भारत ने संयुक्त राष्ट्र में फिलिस्तीन की अस्थायी सदस्यता का समर्थन किया है तथा वह भी संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में भारत की स्थायी सदस्यता का समर्थन करते हैं।

अब्बास मंत्रिमंडल में मंत्री हब्बास ने भारत के विदेश मंत्रालय के अधिकारियों से मुलाकात की और क्षेत्र के मौजूदा हालात के बारे में बातचीत की।

भारत और फिलिस्तीन के विदेश कार्यालयों के बीच मंत्रणा का पहला चरण रामल्ला में चार मई को आयोजित हुआ। भारतीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व संदीप कुमार ने किया और इस दौरान द्विपक्षीय संबंध के सभी आयामों पर चर्चा हुई।

हब्बास ने हैदराबाद जाने से पहले विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं से मुलाकात की। वह हैदराबाद में सरकारी अधिकारियों और राजनेताओं से मुलाकात करेंगे।

फिलिस्तीनी अधिकारी ने भारत के सहयोग को सराहा Reviewed by on . नई दिल्ली, 13 मई (आईएएनएस)। फिलिस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास के विशेष सलाहकार महमूद अल हब्बास ने राजनीतिक, नैतिक तथा भौतिक मदद के लिए भारत की तारीफ की है और नई दिल्ली, 13 मई (आईएएनएस)। फिलिस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास के विशेष सलाहकार महमूद अल हब्बास ने राजनीतिक, नैतिक तथा भौतिक मदद के लिए भारत की तारीफ की है और Rating:
scroll to top