Friday , 3 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » फीफा घोटाले में अर्जेटीना के 3 कारोबारी शामिल

फीफा घोटाले में अर्जेटीना के 3 कारोबारी शामिल

ब्यूनस आयर्स, 28 मई (आईएएनएस)। अमेरिकी न्याय विभाग द्वारा भ्रष्टाचार के विभिन्न मामलों में आरोपित फीफा अधिकारियों सहित 14 लोगों में अर्जेटीना के तीन कारोबारी शामिल हैं। मीडिया में आई रपट से यह जानकारी मिली।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बुधवार को एक स्थानीय मीडिया के हवाले से कहा है कि फीफा के इस घोटाले में शामिल अर्जेटीनी अधिकारियों में टोर्नियोस वाई कॉम्पिटेंसियाज के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एलेजांद्रो बुर्जाको और उनके भाई ह्यूको तथा फीफा की स्पोर्ट्स मार्केटिंग संभालने वाली कंपनी फुल प्ले के मालिक मैरियानो जिंकिस शामिल हैं।

मामले की जांच न्यूयॉर्क के पूर्वी जिले में स्थित अमेरिकी अटॉर्नी जनरल कार्यालय ने शुरू की और 14 लोगों को आरोपित किया है, जिसमें फीफा के नौ अधिकारी और पांच कारोबार जगत के व्यक्ति शामिल हैं।

अमेरिकी न्याय विभाग के अनुसार, अमेरिकी अनुरोध पर बुधवार को स्विस अधिकारियों ने ज्यूरिख से फीफा के सात अधिकारियों को गिरफ्तार किया, जिनमें फीफा के दो उपाध्यक्ष भी शामिल हैं।

उन पर विश्व कप की मेजबानी और प्रसारण अधिकार के बदले फर्जीवाड़ा करने, कुप्रबंधन और मनी लांडरिंग का आरोप है।

फीफा घोटाले में अर्जेटीना के 3 कारोबारी शामिल Reviewed by on . ब्यूनस आयर्स, 28 मई (आईएएनएस)। अमेरिकी न्याय विभाग द्वारा भ्रष्टाचार के विभिन्न मामलों में आरोपित फीफा अधिकारियों सहित 14 लोगों में अर्जेटीना के तीन कारोबारी शा ब्यूनस आयर्स, 28 मई (आईएएनएस)। अमेरिकी न्याय विभाग द्वारा भ्रष्टाचार के विभिन्न मामलों में आरोपित फीफा अधिकारियों सहित 14 लोगों में अर्जेटीना के तीन कारोबारी शा Rating:
scroll to top