Monday , 20 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » बंगाल में शिक्षा के साथ राजनीतिक हस्तक्षेप नहीं होगा : हर्षवर्धन

बंगाल में शिक्षा के साथ राजनीतिक हस्तक्षेप नहीं होगा : हर्षवर्धन

कोलकाता, 2 मई (आईएएनएस)। केंद्रीय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री हर्षवर्धन ने शनिवार को यहां कहा कि केंद्र सरकार पश्चिम बंगाल में शिक्षा और अनुसंधान की प्रगति में राजनीतिक हस्तक्षेप नहीं होने देगी।

कोलकाता, 2 मई (आईएएनएस)। केंद्रीय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री हर्षवर्धन ने शनिवार को यहां कहा कि केंद्र सरकार पश्चिम बंगाल में शिक्षा और अनुसंधान की प्रगति में राजनीतिक हस्तक्षेप नहीं होने देगी।

हर्षवर्धन ने यहां बंगाल में शिक्षा और अकादमिक क्षेत्र से संबंधित राजनीति पर प्रश्नों के जवाब में कहा, “मैं नहीं जानता कि यहां अब क्या होता है। हम इसकी अनुमति नहीं देंगे। चिंता मत कीजिए।”

हर्षवर्धन ने कहा, “लोग राजनीति में आते हैं लेकिन विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी को अकादमिक दृष्टिकोण से देखा जाना चाहिए और हम यही कर रहे हैं। यहां राजनीति के लिए कोई जगह नहीं है।”

हर्षवर्धन ने बोस इंस्टीट्यूट के अपने दौरे के दौरान कहा, “हर किसी को योगदान करना है, राज्य और केंद्र मिलकर काम करें।”

उन्होंने देशभर की अनुसंधान प्रयोगशालाओं के बीच समन्वयन की आवश्यकता पर भी जोर दिया।

हर्षवर्धन ने कहा, “कोलकाता प्रयोगशाला के वैज्ञानिक नहीं जानते कि चेन्नई में क्या हो रहा है। समन्वयन आवश्यक है ताकि कार्य का दोहराव न हो और यह अनुसंधानकर्ताओं के समूह को एक खास लक्ष्य हासिल करने के लिए मिलकर काम करने का दिशानिर्देश भी दे सकता है।”

हर्षवर्धन अगले महीने नई दिल्ली में विज्ञान एवं औद्योगिक अनुसंधान परिषद सीएसआईआर की सभी प्रयोगशालाओं के साथ विचारोत्तेजक और चर्चा सत्र आयोजित करेंगे ताकि इस क्षेत्र को एक नई दिशा दी जा सके।

बंगाल में शिक्षा के साथ राजनीतिक हस्तक्षेप नहीं होगा : हर्षवर्धन Reviewed by on . कोलकाता, 2 मई (आईएएनएस)। केंद्रीय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री हर्षवर्धन ने शनिवार को यहां कहा कि केंद्र सरकार पश्चिम बंगाल में शिक्षा और अनुसंधान की प्रगति कोलकाता, 2 मई (आईएएनएस)। केंद्रीय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री हर्षवर्धन ने शनिवार को यहां कहा कि केंद्र सरकार पश्चिम बंगाल में शिक्षा और अनुसंधान की प्रगति Rating:
scroll to top