Friday , 17 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » बदले की राजनीति के कारण तृणमूल कार्यकर्ता की हत्या : पार्था

बदले की राजनीति के कारण तृणमूल कार्यकर्ता की हत्या : पार्था

कोलकाता, 9 अप्रैल (आईएएनएस)। सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल के पश्चिमी मिदनापुर जिले में अपने एक कार्यकर्ता की ‘हत्या’ के लिए शनिवार को मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की ‘बदले की राजनीति’ को जिम्मेदार ठहराया।

पार्टी ने इस घटना के लिए कांग्रेस प्रत्याशी मानस भुनिया की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की है।

तृणमूल कांग्रेस के महासचिव पार्था चटर्जी ने यहां मीडिया से कहा, “माकपा के मोहम्मद सलीम और सूर्यकांत मिश्रा की बदले की राजनीति के आह्वान और कांग्रेस और माकपा की संयुक्त धमकी के बाद हमारे कार्यकर्ता जयदेव जेना की पश्चिमी मिदनापुर के संबंग में हत्या कर दी गई।”

तृणमूल कांग्रेस ने शुक्रवार को चुनाव आयोग में माकपा नेता मोहम्मद सलीम के खिलाफ उनकी उस चेतावनी को लेकर शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें उन्होंने कहा था कि वाम मोर्चा उन सभी ‘हत्यारों और जल्लादों’ से हिसाब चुकता करेगी, जो तृणमूल के राज में हिंसा के उन्माद में डूब गए थे।

इससे पहले शनिवार को पार्टी ने एक बयान में कहा था, “स्थानीय कांग्रेस उम्मीदवार मानस भुनिया ने कुछ दिनों पहले जयदेव जेना के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। कल (शुक्रवार) तक वह जानकारी जुटा रहे थे और हत्या की साजिश रच रहे थे। सभी सबूत इस ओर इशारा कर रहे हैं। हमारी मांग है कि उन्हें मामले के आरोपी के तौर पर गिरफ्तार किया जाए।”

चटर्जी ने सवाल किया कि भुनिया को गिरफ्तार क्यों नहीं किया जा रहा है। उन्होंने कहा, “हम उनकी तत्काल गिरफ्तारी की मांग करते हैं।”

तृणमूल ने एक बयान में कहा, “इस बात की पुष्टि की जाती है कि हत्या बिना किसी उकसावे के की गई है। कांग्रेस, माकपा और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) जानती है कि उनके अभियान का कोई जमीनी प्रभाव नहीं हो रहा। इसलिए वे बदले के खूनी खेल का सहारा ले रहे हैं।”

बीरभूम जिले के लाभपुर में एक रैली को संबोधित करते हुए माकपा पोलित ब्यूरो सदस्य सलीम ने कहा था, “चुनाव के बाद हम सभी हत्यारों और जल्लादों से हिसाब चुकता करेंगे। हम अपने शहीद हुए लोगों के खून की हर बूंद का बदला लेंगे।”

बदले की राजनीति के कारण तृणमूल कार्यकर्ता की हत्या : पार्था Reviewed by on . कोलकाता, 9 अप्रैल (आईएएनएस)। सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल के पश्चिमी मिदनापुर जिले में अपने एक कार्यकर्ता की 'हत्या' के लिए शनिवार को मार्क्‍सवादी कोलकाता, 9 अप्रैल (आईएएनएस)। सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल के पश्चिमी मिदनापुर जिले में अपने एक कार्यकर्ता की 'हत्या' के लिए शनिवार को मार्क्‍सवादी Rating:
scroll to top