Monday , 6 May 2024

Home » भारत » बलविंदर कुमार ने खनन सचिव का कार्यभार संभाला

बलविंदर कुमार ने खनन सचिव का कार्यभार संभाला

नई दिल्ली, 1 जुलाई (आईएएनएस)। भारतीय प्रशासनिक सेवा के 1981 बैच के अधिकारी बलविंदर कुमार ने बुधवार को नई दिल्ली में खनन मंत्रालय के सचिव का कार्यभार संभाल लिया। इससे पहले कुमार शहरी विकास मंत्रालय के अंतर्गत दिल्ली विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष का कार्यभार संभाल रहे थे।

बलविंदर कुमार ने डॉ. अनूप के. पुजारी आईएएस (कर्नाटक-1980) से पदभार लिया। पुजारी अब सूक्ष्म, लघु एवं मझौले उद्यम मंत्रालय के सचिव हैं।

वर्ष 1957 में जन्मे बलविंदर कुमार वनस्पति विज्ञान में एम.एस.सी., एमफिल हैं। उन्होंने केन्द्र तथा उत्तर प्रदेश सरकार में विभिन्न पदों पर कार्य किया। कुमार कृषि एवं सहकारिता विभाग में अपर सचिव और वस्त्र मंत्रालय में विकास आयुक्त (हैंडलूम) थे।

कुमार मई, 1999 से मार्च, 2001 तक उर्वरक विभाग में निदेशक थे और फिर रसायन एवं उर्वरक मंत्रालय में जुलाई, 2004 तक संयुक्त सचिव रहे। कुमार ने नोएडा अथॉरिटी के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी के रूप में भी काम किया है।

वह लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष, उत्तर प्रदेश राज्य औद्योगिक विकास निगम के प्रबंध निदेशक और मुरादाबाद तथा रामपुर के जिला मजिस्ट्रेट रहे।

बलविंदर कुमार ने खनन सचिव का कार्यभार संभाला Reviewed by on . नई दिल्ली, 1 जुलाई (आईएएनएस)। भारतीय प्रशासनिक सेवा के 1981 बैच के अधिकारी बलविंदर कुमार ने बुधवार को नई दिल्ली में खनन मंत्रालय के सचिव का कार्यभार संभाल लिया। नई दिल्ली, 1 जुलाई (आईएएनएस)। भारतीय प्रशासनिक सेवा के 1981 बैच के अधिकारी बलविंदर कुमार ने बुधवार को नई दिल्ली में खनन मंत्रालय के सचिव का कार्यभार संभाल लिया। Rating:
scroll to top