Tuesday , 7 May 2024

Home » भारत » बाजारों पर चढ़ी होली की खुमारी

बाजारों पर चढ़ी होली की खुमारी

इस वर्ष पिचकारियों के साथ-साथ विभिन्न जानवरों के मुखौटा भी बच्चों सहित लोगों में आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं।

एक तरफ जहां चाइनीज पिचकारियों की खरीदारी हो रही है, वहीं विभिन्न तरह के चिप्स की दुकानों पर भी खरीददारों की भीड़ जुटी रही। रंगों के साथ-साथ अबीर-गुलाल की दुकानें भी गुलजार रही। बाजार में दो दर्जन से अधिक पिचकारी, चिप्स व अबीर-गुलाल सहित रंगों की दुकानें सजी हुई हैं।

बाजार में होली के माहौल में सियासी रंग के साथ ही वल्र्ड कप की भी धूम मच रही है। शहर के बाजारों में पिचकारी, उपहार और मुखौटे की जमकर बिक्री हो रही है। इसके साथ ही मोदी की पिचकारी और अन्ना की टोपी भी बच्चों के मन खूब भा रही है।

जहां होली के बाजार में रंग के पैकेज 875 से शुरू होकर पांच हजार रुपये तक आ रहा है। इस पैकेज में डोरेमोन पिचकारी, रंग बिरंगे बाल, हर्बल गुलाल, हर्बल रंग और कलर बम, चंदन पाउडर और मुंह मीठा करने के लिए स्वीट्स भी डाले गए हैं। होली के त्योहार पर हर कोई चटपटे व्यजनों का स्वाद चखना चाहता है। इस बार बाजार में कार्टून कचरी, साबूदाना लेवर, लहसुन लेवर, चश्मा पापड़, स्माइली फेस आदि नया आइटम आया है जो पैकिंग में 25 से 55 रुपये तक में बिक रहे हैं।

इस बार की होली में सियासी रंग घुलने में कोई कमी नहीं रहने वाली है। बाजार में मोदी की पिचकारी की जमकर धूम है। वहीं दूसरी ओर पिचकारियों में गुजराती नक्काशी भी नजर आ रही है। इसके साथ ही मारवाड़ी टोपियां भी जमकर बिक रही हैं। इनकी कीमत बाजार में दस रुपये से शुरू होकर पांच सौ रुपये तक है।

यही नहीं, इस बार होली को स्पेशल बनाने के लिए चॉकलेट और रंग गिफ्ट पैक भी बाजार में आए हैं जिनकी जमकर बिक्री हो रही है। इसमें वल्र्ड कप पैकेज की अधिक डिमांड हो रही है। बाजार में इसकी कीमत तीन सौ रुपये से शुरू होकर पांच सौ रुपये की कीमत में बिक रही है।

बाजारों पर चढ़ी होली की खुमारी Reviewed by on . इस वर्ष पिचकारियों के साथ-साथ विभिन्न जानवरों के मुखौटा भी बच्चों सहित लोगों में आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं।एक तरफ जहां चाइनीज पिचकारियों की खरीदारी हो रही है इस वर्ष पिचकारियों के साथ-साथ विभिन्न जानवरों के मुखौटा भी बच्चों सहित लोगों में आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं।एक तरफ जहां चाइनीज पिचकारियों की खरीदारी हो रही है Rating:
scroll to top