Tuesday , 14 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » बाढ़ क्षति आकलन को गई केंद्रीय टीम जयललिता से मिली

बाढ़ क्षति आकलन को गई केंद्रीय टीम जयललिता से मिली

चेन्नई, 5 जनवरी (आईएएनएस)। अप्रत्याशित बारिश और बाढ़ से तमिलनाडु में पिछले दिनों हुई भारी तबाही का आकलन करने पहुंची केंद्र सरकार की आठ सदस्यीय टीम ने यहां मंगलवार को मुख्यमंत्री जयललिता से मुलाकात की।

केंद्रीय टीम ने बाढ़ से हुए नुकसान के आकलन के लिए मंगलवार को प्रभावित क्षेत्रों को दौरा किया। दौरा बुधवार को भी जारी रहेगा।

जयललिता ने केंद्रीय टीम से कहा कि राहत और बुनियादी ढांचे की बहाली राज्य के पास उपलब्ध संसाधनों के बूते होना संभव नहीं है।

मुख्यमंत्री ने केंद्रीय टीम को बताया, “मैं केंद्रीय टीम से नुकसान के गहराई से आकलन और गृह मंत्रालय को त्वरित रूप से उसकी रिपोर्ट सौंपने का आग्रह करती हूं।”

राज्य सरकार ने बाढ़ राहत और पुनर्वास संबंधी कार्यो के लिए केंद्र सरकार से 25,912.45 करोड़ रुपये की मांग की थी।

उल्लेखनीय है कि पिछले वर्ष अक्टूबर-दिसंबर में तमिलनाडु में आई अप्रत्याशित भीषण बाढ़ के कारण चेन्नई और नजदीकी कांचीपुरम, कुड्डलोर और तिरुवल्लुर जिलों में जानमाल का भारी नुकसान हो गया था और जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया था।

बाढ़ के कारण 421 लोगों की मौत भी हो गई थी।

बाढ़ क्षति आकलन को गई केंद्रीय टीम जयललिता से मिली Reviewed by on . चेन्नई, 5 जनवरी (आईएएनएस)। अप्रत्याशित बारिश और बाढ़ से तमिलनाडु में पिछले दिनों हुई भारी तबाही का आकलन करने पहुंची केंद्र सरकार की आठ सदस्यीय टीम ने यहां मंगलव चेन्नई, 5 जनवरी (आईएएनएस)। अप्रत्याशित बारिश और बाढ़ से तमिलनाडु में पिछले दिनों हुई भारी तबाही का आकलन करने पहुंची केंद्र सरकार की आठ सदस्यीय टीम ने यहां मंगलव Rating:
scroll to top