Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » बान की-मून ने म्यांमार के नए राष्ट्रपति को बधाई दी

बान की-मून ने म्यांमार के नए राष्ट्रपति को बधाई दी

संयुक्त राष्ट्र, 16 मार्च (आईएएनएस)। संयुक्त राष्ट्र के महासचिव बान की-मून ने यू हटिन क्याव को म्यांमार का नया राष्ट्रपति बनने पर बधाई दी है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बान के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि संयुक्त राष्ट्र महासचिव ने राष्ट्रपति चुनाव को म्यांमार की निवर्तमान सरकार द्वारा लोकतांत्रिक सुधारों की दिशा में एक महत्वपूर्ण उपलब्धि बताया।

बान ने यू हटिन क्याव और म्यांमार के अन्य प्रमुख हितधारकों से देश में एकता व स्थिरता लाने की दिशा में मिलकर काम करने की अपील की।

प्रवक्ता ने कहा कि बान ने म्यांमार के लोगों की भलाई के लिए शांति, विकास, मानवाधिकार और कानून-व्यवस्था को आगे बढ़ाने में संयुक्त राष्ट्र की ओर से सहयोग जारी रखने की बात कही।

सत्तारूढ़ नेशनल लीग फॉर डेमोक्रेसी (एनएलडी) के उम्मीदवार यू हटिन क्याव को मंगलवार को 360 वोटों के साथ म्यांमार का नया राष्ट्रपति चुना गया।

बान की-मून ने म्यांमार के नए राष्ट्रपति को बधाई दी Reviewed by on . संयुक्त राष्ट्र, 16 मार्च (आईएएनएस)। संयुक्त राष्ट्र के महासचिव बान की-मून ने यू हटिन क्याव को म्यांमार का नया राष्ट्रपति बनने पर बधाई दी है।समाचार एजेंसी सिन्ह संयुक्त राष्ट्र, 16 मार्च (आईएएनएस)। संयुक्त राष्ट्र के महासचिव बान की-मून ने यू हटिन क्याव को म्यांमार का नया राष्ट्रपति बनने पर बधाई दी है।समाचार एजेंसी सिन्ह Rating:
scroll to top