Saturday , 4 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » बार घोटाला मामले में न्यायालय ने मांगे दस्तावेज

बार घोटाला मामले में न्यायालय ने मांगे दस्तावेज

तिरुवनंतपुरम, 9 जुलाई (आईएएनएस)। केरल की एक विशेष अदालत ने गुरुवार को वित्त मंत्री के.एम.मणि से संबंधित बार घोटाला मामले को बंद करने की याचिका पर सतर्कता विभाग से दस्तावेज पेश करने को कहा है।

विशेष सतर्कता अदालत मामले की सुनवाई सात अगस्त को करेगी।

मामला अक्टूबर 2014 में तब शुरू हुआ जब एक व्हिसल ब्लोअर तथा बार मालिक बीजू रमेश ने आरोप लगाए थे कि 418 बंद बारों को खोलने के लिए केरला बार ऑनर्स ने मणि को एक करोड़ रुपये घूस दिया था।

विपक्ष के नेता वी.एस.अच्युतानंदन ने सतर्कता निदेशक को पत्र लिखा, जिसके बाद केरल सरकार ने मणि के खिलाफ सतर्कता जांच के आदेश दिए और मामला दर्ज किया गया, जिसमें मणि को प्रथम आरोपी बनाया गया।

सात महीने की जांच के बाद सतर्कता विभाग ने कहा कि मणि के खिलाफ पर्याप्त सबूत मौजूद नहीं है और इसने विशेष अदालत के सामने समापन रिपोर्ट पेश किया, जिस पर गुरुवार को सुनवाई हुई।

अदालत ने अच्युतानंदन तथा बीजू रमेश को नोटिस दिए जाने तथा सभी दस्तावेज पेश करने को कहा।

इस बीच, गुरुवार को अदालत के सामने एक ताजा हलफनामा दायर किया गया जिसमें कहा गया है कि सतर्कता विभाग ने उचित तरीके से जांच नहीं की और अदालत की निगरानी में नई जांच कराई जानी चाहिए।

इस मुद्दे पर केरल विधानसभा में हंगामा हुआ, जिसके कारण अध्यक्ष एन.स्कथन को सदन की कार्यवाही हंगामे के बीच स्थगित करनी पड़ी।

अच्युतानंदन ने समापन रिपोर्ट की निंदा करते हुए कहा कि वह मणि और मुख्यमंत्री ओमन चांडी को मामले से बचने नहीं देंगे तथा इस मामले को आगे जारी रखेंगे।

बार घोटाला मामले में न्यायालय ने मांगे दस्तावेज Reviewed by on . तिरुवनंतपुरम, 9 जुलाई (आईएएनएस)। केरल की एक विशेष अदालत ने गुरुवार को वित्त मंत्री के.एम.मणि से संबंधित बार घोटाला मामले को बंद करने की याचिका पर सतर्कता विभाग तिरुवनंतपुरम, 9 जुलाई (आईएएनएस)। केरल की एक विशेष अदालत ने गुरुवार को वित्त मंत्री के.एम.मणि से संबंधित बार घोटाला मामले को बंद करने की याचिका पर सतर्कता विभाग Rating:
scroll to top