Monday , 6 May 2024

Home » भारत » बाल रोग विशेषज्ञों का सम्मेलन पेडिकॉन 2015 शुरू

बाल रोग विशेषज्ञों का सम्मेलन पेडिकॉन 2015 शुरू

नई दिल्ली, 22 जनवरी (आईएएनएस)। देशभर के सबसे अधिक बाल रोग विशेषज्ञों के जमावड़े वाले पेडिकॉन 2015 की शुरुआत आज राजधानी दिल्ली में हुई। चार दिवसीय इस सम्मेलन में 8000 से ज्यादा बाल रोग विषेशज्ञ हिस्सा ले रहे हैं।

इंडियन एकेडमी ऑफ पीडियाट्रिक्स की 52वीं वार्षिक कांफ्रेंस पेडिकॉन 2015 का उद्घाटन गुरुवार को स्वास्थ्य और परिवार कल्याण सचिव लव वर्मा की मौजूदगी में की गई। सम्मेलन का यह 52वां सत्र दिल्ली के सम्राट अशोक होटल प्रांगण में चल रहा है जो 25 जनवरी तक चलेगा।

इस 4 दिवसीय कार्यक्रम में कई महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की जाएगी, इनमें स्वास्थ्य देखभाल क्षेत्र की खामियों, पब्लिक और प्राइवेट क्षेत्र के बीच की दूरी, जनजातीय क्षेत्रों में बच्चों के जीवन बचाव संबंधी रणनीति आदि विषय शामिल होंगे।

इसके अलावा कार्यक्रम में आईएपी का ग्रोथ चार्ट भी जारी किया जाएगा। युवा प्रतिभाओं को प्रेरित करने के उद्देश्य से 40 युवा बाल रोग विषेशज्ञों को स्कॉलरशिप प्रदान की जाएगी।

पेडिकॉन 2015 के बारे में बात करते हुए आयोजन अध्यक्ष डॉ. अजय गंभीर ने कहा, “इस कार्यक्रम में 800 फ्री पेपर प्रस्तुत होंगे, 150 फ्री पेपर ओरल प्रजेंटेशन हैं, 650 पोस्टर प्रजेंटेशन है और इस साल हमने ई पोस्टर की शुरुआत भी की है।”

पेडिकॉन 2015 के आयोजन सचिव डॉ. अनुपम सचदेव ने कहा, “यह सम्मेलन ज्ञान साझा करने का बेहतरीन मंच है। इतनी बड़ी संख्या में देश भर के विशेषज्ञों के एक साथ एकत्र होने से बाल चिकित्सा के क्षेत्र में हुई नई प्रगति और नई तकनीकों के बारे में बेहद उपयोगी बातें जानने का अवसर मिलेगा।”

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

बाल रोग विशेषज्ञों का सम्मेलन पेडिकॉन 2015 शुरू Reviewed by on . नई दिल्ली, 22 जनवरी (आईएएनएस)। देशभर के सबसे अधिक बाल रोग विशेषज्ञों के जमावड़े वाले पेडिकॉन 2015 की शुरुआत आज राजधानी दिल्ली में हुई। चार दिवसीय इस सम्मेलन में नई दिल्ली, 22 जनवरी (आईएएनएस)। देशभर के सबसे अधिक बाल रोग विशेषज्ञों के जमावड़े वाले पेडिकॉन 2015 की शुरुआत आज राजधानी दिल्ली में हुई। चार दिवसीय इस सम्मेलन में Rating:
scroll to top