Tuesday , 7 May 2024

Home » भारत » बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिले बिल गेट्स

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिले बिल गेट्स

पटना, 5 दिसम्बर (आईएएनएस)। माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स शनिवार को यहां पहुंचे और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की। बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में नई सरकार बनने के बाद गेट्स और नीतीश की यह पहली मुलााकत है।

मुख्यमंत्री सचिवालय के एक अधिकारी ने बताया कि नीतीश और गेट्स की मुलाकात करीब 30 मिनट तक चली और इस दौरान उनके बीच स्वास्थ्य और सामाजिक सुधार के क्षेत्र में कई कल्याणकारी योजनाओं पर चर्चा हुई।

अधिकारी ने बताया कि गेट्स ने नीतीश सरकार की स्वास्थ्य, शिक्षा और मानव विकास से जुड़ी योजनाओं पर कार्यो के लिए तारीफ की। उन्होंने तमाम विकास योजनाओं में हरसंभव मदद का आश्वासन भी दिया।

उल्लेखनीय है कि बिल एंड मिलिंडा गेट्स फाउंडेशन के तहत बिहार में भी कई कल्याणकारी योजनाएं पहले से ही चल रही हैं। बिल एंड मिलिंडा गेट्स फाउंडेशन गर्भवती महिलाओं के स्वास्थ्य, प्रसव और नवजात बच्चों के स्वास्थ्य के लिए बिहार में काम कर रहा है।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिले बिल गेट्स Reviewed by on . पटना, 5 दिसम्बर (आईएएनएस)। माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स शनिवार को यहां पहुंचे और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की। बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व म पटना, 5 दिसम्बर (आईएएनएस)। माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स शनिवार को यहां पहुंचे और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की। बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व म Rating:
scroll to top