Thursday , 2 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » बिहार : जोकीहाट विस उपचुनाव के लिए मतदान जारी

बिहार : जोकीहाट विस उपचुनाव के लिए मतदान जारी

अररिया, 28 मई (आईएएनएस)। बिहार के जोकीहाट विधानसभा सीट के उपचुनाव के लिए सोमवार को शंतिपूर्ण ढंग से मतदान जारी है। मतदान केंद्रों पर सुबह से ही मतदाताओं की कतार लगी हुई है, जो समय गुजरने के बाद और लंबी होती जा रही है।

जोकीहाट विधानसभा क्षेत्र के करीब 2़70 लाख मतदाता इस चुनाव में नौ प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे। मतदान के लिए 331 मतदान केंद्र बनाए गए हैं।

इस चुनाव में मुख्य मुकाबला महागठबंधन के उम्मीदवार राजद के शाहनवाज और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के जद (यू) के मुर्शीद आलम के बीच माना जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि जद (यू) के विधायक सरफराज आलम के विधानसभा एवं पार्टी से इस्तीफा देकर राजद के टिकट पर अररिया से सांसद चुने जाने के बाद जोकीहाट विधानसभा सीट खाली हुई थी। सरफराज के पिता मो़ तस्लीमुद्दीन राजद के सांसद थे, जिनका निधन पिछले साल सितंबर में हो गया था। पिता के निधन के बाद अररिया संसदीय सीट खाली हुई थी।

मतदान को लेकर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। इस चुनाव को जद (यू) व राजद के लिए प्रतिष्ठा से जोड़कर देखा जा रहा है।

बिहार : जोकीहाट विस उपचुनाव के लिए मतदान जारी Reviewed by on . अररिया, 28 मई (आईएएनएस)। बिहार के जोकीहाट विधानसभा सीट के उपचुनाव के लिए सोमवार को शंतिपूर्ण ढंग से मतदान जारी है। मतदान केंद्रों पर सुबह से ही मतदाताओं की कतार अररिया, 28 मई (आईएएनएस)। बिहार के जोकीहाट विधानसभा सीट के उपचुनाव के लिए सोमवार को शंतिपूर्ण ढंग से मतदान जारी है। मतदान केंद्रों पर सुबह से ही मतदाताओं की कतार Rating:
scroll to top