Tuesday , 30 April 2024

Home » भारत » बिहार : प्रतिमा चोरी मामले की सीबीआई जांच की अनुशंसा

बिहार : प्रतिमा चोरी मामले की सीबीआई जांच की अनुशंसा

पटना, 1 दिसम्बर (आईएएनएस)। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भगवान महावीर की 600 ईसा पूर्व की कीमती पत्थर से निर्मित भगवान महावीर की प्रतिमा चोरी मामले की केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जांच कराने की अनुशंसा की है।

मुख्यमंत्री ने यहां मंगलवार को संवाददाताओं से कहा, “भगवान महावीर की प्रतिमा चोरी के मामले में मैंने गृहमंत्री राजनाथ सिंह से बातकर सीबीआई जांच की अनुशंसा की है। प्रतिमा के विषय में बताया जाता है कि वह प्रतिमा काफी पुरानी है।”

उन्होंने कहा कि ऐसे मामलों में कभी-कभी स्थानीय गिरोहों के साथ-साथ अंतर्राष्ट्रीय गिरोहों का भी हाथ होता है। उन्होंने हालांकि यह भी कहा कि इस चोरी की घटना को बिहार पुलिस ने चुनौती के रूप में लिया है और प्रतिमा बरामद करने के लिए विशेष टीम गठित की गई है। यह टीम केन्द्रीय एजेंसियों से भी लगातार संपर्क में है।

उल्लेखनीय है कि जमुई जिले के खैरा क्षेत्र के जन्मस्थली मंदिर से शनिवार को भगवान महावीर की एक प्रतिमा चोरी हो गई थी। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि यह प्रतिमा लगभग 2,600 साल पुरानी है।

बिहार पुलिस के प्रमुख पी.के.ठाकुर ने कहा कि चोरी गई प्रतिमा को बरामद करने के लिए लगातार छापेमारी की जा रही है।

बिहार : प्रतिमा चोरी मामले की सीबीआई जांच की अनुशंसा Reviewed by on . पटना, 1 दिसम्बर (आईएएनएस)। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भगवान महावीर की 600 ईसा पूर्व की कीमती पत्थर से निर्मित भगवान महावीर की प्रतिमा चोरी मामले की केन पटना, 1 दिसम्बर (आईएएनएस)। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भगवान महावीर की 600 ईसा पूर्व की कीमती पत्थर से निर्मित भगवान महावीर की प्रतिमा चोरी मामले की केन Rating:
scroll to top