Wednesday , 8 May 2024

Home » भारत » बिहार : सीट बंटवारे को लेकर राजग में घमासान

बिहार : सीट बंटवारे को लेकर राजग में घमासान

पटना, 24 अगस्त (आईएएनएस)। विधानसभा चुनाव की तिथि अभी भले ही घोषित नहीं हुई हो, लेकिन उसके पहले ही राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में सीट बंटवारे को लेकर घमासान शुरू हो गया है। राजग के दो घटक दल लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) ने सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को सीट बंटवारे के लिए एक सप्ताह की मोहलत देते हुए कहा कि सीट बंटवारे में देर करना ठीक नहीं।

लोजपा और रालोसपा के प्रदेश अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस और अरुण कुमार ने पटना में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि 243 विधानसभा सीटों में से भाजपा को 102 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहिए और शेष सीटें गठबंधन में शामिल दलों के लिए छोड़ देनी चाहिए।

लोजपा नेता पशुपति कुमार पारस ने गठबंधन में भाजपा को बड़े भाई की भूमिका को स्वीकार करते हुए कहा कि सीट बंटवारे में देर करना ठीक नहीं है। उन्होंने आरोप लगाया कि पिछले विधानसभा चुनाव में लोजपा जहां दूसरे नंबर थी, उन क्षेत्रों में भी भाजपा दूसरे दलों के नेताओं को अपने दल में शामिल कर रही है, जिससे कार्यकर्ताओं में गलत संदेश जा रहा है।

रालोसपा नेता अरुण कुमार ने भाजपा का नारा ‘अबकी बार भाजपा सरकार’ पर भी आपत्ति जताते हुए कहा कि नारा अबकी बार राजग सरकार का होना चाहिए था। उन्होंने कहा कि भाजपा को गठबंधन दलों का भी ख्याल रखना चाहिए। उन्होंने राजग में संवादहीनता का भी आरोप लगाया।

उल्लेखनीय है कि आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा नीत राजग में लोजपा व रालोसपा के साथ पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी की हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) ने भी भाजपा के साथ चुनाव लड़ने की घोषणा की है।

बिहार : सीट बंटवारे को लेकर राजग में घमासान Reviewed by on . पटना, 24 अगस्त (आईएएनएस)। विधानसभा चुनाव की तिथि अभी भले ही घोषित नहीं हुई हो, लेकिन उसके पहले ही राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में सीट बंटवारे को लेकर घमा पटना, 24 अगस्त (आईएएनएस)। विधानसभा चुनाव की तिथि अभी भले ही घोषित नहीं हुई हो, लेकिन उसके पहले ही राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में सीट बंटवारे को लेकर घमा Rating:
scroll to top